May 3, 2024

ऑनलाइन सूदखोरी : एप से तुरंत मिलने वाला लोन चुकाने में देरी हुई तो आपके मोबाइल से चुराए हुए नंबरों पर मैसेज भेज कर बेज्जती करते हैं

एप के जरिए पैसे आसानी से मिल जाते हैं पर भरपाई की राह बड़ी भयानक

रतलाम,10 दिसंबर (इ खबर टुडे)। क्या आपको कभी मिनटों में मोबाइल ऐप के जरिए लोन का ऑफर देने वाले कॉल आए हैं ? अगर हां तो सावधान हो जाए। क्योंकि यह ऑनलाइन सूदखोरी लोन चुकाने में एक दिन भी देर होने पर हर घंटे धमकियां और ब्लैकमेलिंग शुरू कर देते हैं । यही नहीं आपके मित्रों संबंधियों को भी मैसेज कर बेज्जती करने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं।

सैलाना ग्रामीण अंचल से कुछ युवाओं ने अपना नाम नहीं बताने की शर्त पर बताया कि एप के जरिए 7 हजार रुपए की आवश्यकता को लेकर लोन के लिए अप्लाई किया बैंक ने तत्काल ₹7000 का अप्रूवल सैंक्शन कर मैसेज भेज कर संबंधित ग्रामीण युवाओं के खाते में 30% फाइल चार्ज के नाम से कटौती कर शेष राशि की खाते में 4900 रुपए डाल दी गई l लोन चुकाने की अवधि 7 दिवस बताई गई।

लेकिन उक्त लोन को चुकाने में 1 दिन की देरी हुई तो लोन कंपनी द्वारा जीना दूभर कर दिया यह गिरोह हर 10 मिनट में तकादा करता है। मोबाइल को हैक करके मोबाइल में सेव नंबरों पर कॉल मैसेज कर इज्जत की धज्जियां उड़ाने देने की धमकी भी देता है।

ऑनलाइन कुछ ही मिनटों में 1 हजार से दस तक का फाइनेंस करने का दावा करने वाली अनगिनत मोबाइल ऐप इंटरनेट पर उपलब्ध है, जो युवाओं को पर्सनल लोन के नाम पर राशि उपलब्ध करवाती है अंचल में कई युवा इन कंपनियों के लोन प्राप्ति के शिकार हुए हैं कंपनियों ने इनको अपनी जाल में इस तरह उलझा रखा है कि कई लोग अपना मानसिक संतुलन खो बैठे । लोन प्राप्त करने वाले व्यक्ति के साथ यह कंपनियां इतनी अभद्र भाषा मैं पैसे की वसूली करती है जैसे कि यह लोन किसी प्राइवेट बैंक ने नहीं दादा पहलवानों ने मुहैया करवाया हो।

गाली गलौज और सार्वजनिक रूप से इज्जत खराब करने की धमकियां तो इनके लिए आम बात है
पहले ही फोन पर तू तडाक की भाषा का उपयोग कर बैंक की राशि का भुगतान करने के लिए बात कही जाती है । हर 10 मिनट में पैसे जमा करने के लिए कंपनी से कॉल आता है तथा पैसे का भुगतान नहीं करने पर सामाजिक स्तर पर प्रतिष्ठा खराब करने की बात भी कही जाती है।
शासन प्रशासन को चाहिए किं उक्त लोन कंपनियों के खिलाफ उचित कार्रवाई कर आमजन को इनके झांसे में आने से बचाने के लिए अभियान चलाकर युवाओं को सतर्क करना चाहिए ताकि अंचल के युवा इनके चक्रव्यूह में फंसने से बच सकें से ।

  • यह कंपनियां करती है दवा

PaySense
CASHe
Dhani
Early Salary
Nira
Money Tap
FlexSalary
MoneyView
PayMe India
Kredit Bee
Credy
Smart Coin
Rupeelend
mPokket
Home Credit
Anytime Loan
Capital First
Opta Credit
Loan Tap
Olly Credit

  • लोन अप्रूवल मैसेज
    Congratulations! your rs.7000 loan has been approved! Click: tyh9.cn/DEYiD to Withdrawal cash within 24 hours.It is fast and safe loan.No service fees.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds