May 8, 2024

उमा से शिप्रा शुध्दिकरण की मांग

केन्द्रीय मंत्री के उज्जैन आगमन पर भाजपा और महापौर ने दिये पत्र

उज्जैन 23 जून(इ खबरटुडे)। केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती रविवार पूर्वान्ह निजामुद्दीन एक्सप्रेस से उज्जैन पहुंची। रेलवे स्टेशन पर उनका भव्य स्वागत किया गया। भाजपा और महापौर की ओर से उमा भारती को शिप्रा शुध्दिकरण की मांग का पत्र दिया गया है। सुश्री भारती ने बाबा महाकाल का दर्शन-पूजन भी अपने प्रवास के दौरान किया। इसके बाद वे भोपाल के लिये रवाना हो गई।
सुश्री भारती का रेलवे स्टेशन पर भाजपा की ओर से पहली बार आगमन पर जोरदार स्वागत किया गया। स्वागत के प्रतिउत्तर में सुश्री भारती ने रेल्वे स्टेशन पर आयोजित स्वागत समारोह में कहा कि उन्हें जो जवाबदारी मिली है उसे वे पूरी कर्मठता के साथ निभाएंगी। बाबा महाकाल की बेटी हूँ। उजैन-क्षिप्रा और सिंहस्थ के लिए नगर एवं राय सरकार के प्रस्तावों को केन्द्र सरकार पूरी गम्भीरता के साथ स्वीकृति प्रदान करेंगी।

शुध्दिकरण व अविरल प्रवाह को लेकर ज्ञापन सौंपा

मोक्षदायिनी क्षिप्रा के शुध्दिकरण एवं अविरल प्रवाह को लेकर नगर भाजपा ने एक ज्ञापन केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री सुश्री उमाश्री भारती को स्थानीय विश्राम गृह पर भेंट किया।
नगर अध्यक्ष श्री इकबालसिंह गांधी के नेतृत्व में सौंपे ज्ञापन में कहा गया कि उज्जैन के प्रति आपकी भावना, आस्था, श्रध्दा एवं विकास की सोच से उज्जैनवासी अच्छी तरह परिचित है। बावजूद इसके कुछ बिन्दुओं पर आपका ध्यान केन्द्रित करना चाहते हैं। क्षिप्रा स्वच्छ रहे एवं अविरल बहे इसके लिए कोई ठोस कारगार व समयबध्द योजना केन्द्र एवं राय सरकार के आर्थिक एवं तकनीकी सहयोग से बनना चाहिए। खान नदी के प्रदूषित जल को रोकने की दिशा में डायवर्शन किया जाना आवश्यक है।
भाजपा प्रतिनिधि मंडल में श्रीराम तिवारी, विवेक जोशी, सुरेश गिरी, ऋषिराज अरोरा, जयप्रकाश जूनवाल, शीलकुमार लश्करी, अमित श्रीवास्तव आदि शरीक थे।

महापौर ने भी सौंपा पत्र

सर्किट हाउस पर सुश्री भारती से महापौर रामेश्वर अखण्ड से मुलाकात करते हुए नर्मदा-शिप्रा लिंक योजना को महत्वपूर्ण बताते हुए खान नदी के डायवर्सन को लेकर अपना पत्र सौंपा। महापौर ने सुश्री भारती को बताया कि भूमि पूजन और शिप्रा-नर्मदा लिंक योजना के लोकार्पण के समय डायवर्सन की बात मुख्यमंत्री के समक्ष रखी जा चुकी है। कुंभ का मेला लगना है। समग्र रुप से शिप्रा शुध्दिकरण की दिशा में जल्द पहल होना चाहिये। महापौर के साथ वरिष्ठ भाजपा नेता बाबूलाल जैन, रुप पमनानी, भाजपा नगर अध्यक्ष इकबालसिंह गांधी एवं अन्य नेता भी थे।

रेलवे किराया वृध्दि कड़वी खुराक

पत्रकारों से चर्चा के दौरान सुश्री भारती ने बढ़े हुए रेल किराये को लेकर कहा कि यह होम्योपैथी दवाई का पहला डोज है। पहली खुराक कड़वी रहती है। धीरे-धीरे यह बीमारी को खत्म कर देती है। शिप्रा शुध्दिकरण को लेकर उनका कहना था कि स्थानीय नेताओं से चर्चा करुंगी। पत्रकार भी इसमें अपने सुझाव दे सकते हैं। व्यापमं मामले को लेकर उन्होंने कहा कि वे जगह-जगह कुछ नहीं बोलेंगी। भोपाल में ही प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से अपना पक्ष रखेंगी।

श्री महाकालेश्वर में पूजन-अर्चन

दोपहर 12 बजे के लगभग सुश्री भारती भगवान श्री महाकालेश्वर का पूजन-अर्चन करने मंदिर पहुंची थी। यहां पर पुजारी महेश शर्मा, सत्यनारायण जोशी, राजेश पुजारी, प्रशांत शर्मा ने पूजन-अभिषेक करवाया। इसके उपरांत मंदिर प्रबंध समिति की ओर से प्रशासक जयंत जोशी ने उनका सम्मान किया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds