May 17, 2024

उज्जैन में रैली पर पत्थर फेंकने वाली महिला फरार, बस्ती को हटाया जाएगा

उज्जैन ,31 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। राम मंदिर निर्माण निधि संग्रह की रैली पर शुक्रवार को पथराव के मामले में बुधवार को एक आरोपित की जमानत याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी। वहीं पत्थर फेंकने वाली एक आरोपित हीना को पुलिस तलाश कर रही है। हीना अब तक फरार है। पुलिस ने मामले में अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार कर उनके 5 लोगों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई कर चुकी है। पुलिस ने बताया कि राम मंदिर निर्माण को लेकर हिंदूवादी संगठनों द्वारा शुक्रवार को रैली निकाली गई थी। इस पर बेगमबाग क्षेत्र में पथराव किया गया था। मामले में पुलिस व प्रशासन ने उस घर को तोड़ दिया था, जिससे पत्थर फेंके गए थे। इसके अलावा 12 नामजद लोगों के अलावा कुल 36 लोगों को आरोपित बनाया गया था। पुलिस पांच आरोपितों मोहम्मद अयाज, अल्टू उर्फ असलम, वसीम उर्फ शाहरूख, शादाब पुत्र असलम भेड़ा, युसूफ उर्फ खुजली के खिलाफ रासुका की कार्रवाई कर चुकी है। मामले में एक आरोपित यास्मिन ने कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी। इसे कोर्ट ने खारिज कर दिया।

बेगमबाग में 24 घंटे पुलिस बल तैनात

रैली पर पथराव करने के मामले में पुलिस व निगम प्रशासन ने उस मकान को तोड़ दिया था, जिससे पत्थर चले थे। मकान तोड़े जाने के बाद से ही बेगमबाग व आसपास के क्षेत्रों में तनाव की स्थिति बनी हुई है। इसको देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है। 24 घंटे पुलिस क्षेत्र में लगी हुई है।

बेगमबाग की बस्ती को हटाएगा निगम 200 परिवारों को शिफ्ट करेंगे

बेगमबाग की जिस बस्ती से अभी कुछ दिन पहले पथराव हुआ था, उसे नगर निगम हटाएगा और प्रभावित 200 परिवारों को सस्ते में फ्लेट मुहैया कराने के लिए धतरावदा गांव में मल्टी बनाएगा। हालांकि ये योजना पुरानी है। मल्टी 15 करोड़ रुपये से बनेगी। निर्माण के लिए दो कंस्ट्रक्शन कंपनी ने नगर निगम को टेंडर प्रस्ताव दिया था, जिसमें से एक का चयन अनंतिम रूप से किया गया है। अंतिम चयन के लिए प्रस्ताव एक-दो दिन में शासन को भेजने की बात निगम आयुक्त क्षितिज सिंघल ने कही है।

मल्टी के फ्लेट किफायती कीमत लेकर प्रभावितों को आवंटित किए जाएंगे। निर्माण कार्य प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत दो साल में होगा। बस्तीवाली जमीन पर पार्किंग एवं अन्य सुविधाओं का विकास होगा। बेगमबाग बस्ती के लोगों को शिफ्ट करने का फैसला पिछले महीने हुई उज्जैन स्मार्ट सिटी बोर्ड की बैठक में कर लिया गया था।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds