May 20, 2024

इंदौर में बड़े शॉपिंग मॉल बंद, 56 दुकान पर लिया ये फैसला

इंदौर,17 मार्च(इ खबरटुडे)। कोरोना वायरस की दहशत के चलते देश के कई राज्यों में ऑफिस, बाजार, शॉपिंग मॉल, मल्टीकॉम्पेक्स बंद किए जा रहे हैं। एहतियात के तौर पर अब मप्र के इंदौर शहर में भी बड़े शॉपिंग मॉल को बंद करने का फैसला लिया गया है।

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को इंदौर संभाग के कमिश्नर आकाश त्रिपाठी ने इस संबंध में महत्वपूर्ण बैठक की, जिसमें शहर में स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं का जायजा लिया गया।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए इंदौर के सभी शॉपिंग मॉल और सुपर मार्केट को बुधवार से बंद करने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही मंगलवार को संभागायुक्त द्वारा आयोजित बैठक में 56 दुकान और सराफा बाजार शनिवार और रविवार को बंद रखने का निर्णय भी लिया गया।

मंगलवार को संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी द्वारा आयोजित बैठक में 31 मार्च तक मैरिज गार्डनों में होने वाले सभी आयोजनों को निरस्त करने का निर्णय भी लिया गया। इसके अलावा एक स्थान पर 20 से अधिक लोगों के जमा होने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है।

कन्हैयालाल खादीवाला ने दिलाया था विजयाराजे सिंधिया को कांग्रेस से लोकसभा का टिकट
कन्हैयालाल खादीवाला ने दिलाया था विजयाराजे सिंधिया को कांग्रेस से लोकसभा का टिकट
यह भी पढ़ें

वहीं शहर के बड़े मंदिरों के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश को भी रोक दिया गया है। इसके साथ ही दुबई से इंदौर आने वाली फ्लाइट के सभी यात्रियों को 24 घंटे आइसोलेशन में रखने का फैसला भी लिया गया।

बंद करवाए गए कोचिंग संस्थान
प्रशासन द्वारा 31 मार्च तक शहर के सभी कोचिंग संस्थानों को बंद रखने के आदेश पहले ही जारी किए जा चुके है। इसके बावजूद मंगलवार को कई कोचिंग संस्थान प्रारंभ थे। इस पर प्रशासन की टीम ने कार्रवाई करते हुए लगभग 28 कोचिंग क्लासेस को बंद करवाया। प्रशासन की टीम का कहना है कि कोचिंग संस्थानों में पढ़ने वाले छात्र भी एक दूसरे के संपर्क में आकर संक्रमित हो सकते हैं। सुरक्षा की दृष्टि से कोचिंग क्लासेस को बंद कराया गया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds