May 19, 2024

आज लखनऊ में PM मोदी की परिवर्तन महारैली, दे सकते हैं चुनावी सौगात

उत्तर प्रदेश\लखनऊ,02जनवरी (इ खबरटुडे)। विधानसभा चुनाव वाले राज्य उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली आज होगी. वर्ष 2017 में यह पीएम मोदी की पहली रैली होगी. भाजपा इस रैली को ऐतिहासिक बनाने में जुटी है. बीजेपी का दावा है कि लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में होने वाली मोदी की रैली में 10 लाख से ज्यादा कार्यकर्ता शामिल होंगे. यह जनसभा देश में अब तक हुई रैलियों में सबसे बड़ी होगी. इस रैली में पीएम मोदी द्वारा सूबे के लोगों के लिए रियायतों की घोषणा किए जाने की संभावना है.

पूरी हो चुकी हैं तैयारियां, हिस्सा लेंगे हजारों कार्यकर्ता
कहा जा रहा है कि विधानसभा चुनाव के लिए अधिसूचना जल्द जारी होने की संभावना के बीच प्रधानमंत्री पार्टी प्रत्याशियों की सूची पर भी कुछ कह सकते हैं. BJP यह चुनाव मोदी के भरोसे ही जीतना चाहती है क्योंकि मुख्यमंत्री उम्मीदवार तय किए जाने से गुटबाजी की संभावना है. पार्टी के सामने यहां भी बिहार जैसी स्थिति है. पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि पार्टी की रैली की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. वहीं पार्टी के मुख्य प्रवक्ता हृदय नारायण दीक्षित ने बताया कि रैली में राज्य के सभी 1 लाख 40 हजार बूथों से लाखों कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे.
अमित शाह और राजनाथ समेत कई मंत्री रहेंगे मौजूद
उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की रैली में पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) रामलाल, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी ओम प्रकाश माथुर, प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र, उमा भारती, संतोष गंगवार, केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा, केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा, साध्वी निरंजन ज्योति, जनरल वी.के. सिंह, महेंद्र नाथ पाण्डेय आदि मौजूद रहेंगे.
वहीं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को परिवर्तन महारैली स्थल की तैयारी का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि रैली स्थल की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं. रैली स्थल का जायजा लेने में प्रमुख रूप से राष्ट्रीय मंत्री श्रीकांत शर्मा, राष्ट्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह, विजय बहादुर पाठक आदि लोग मौजूद रहे.

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त
प्रधानमंत्री की रैली के मद्देनजर सुरक्षा चाक-चौबंद रहेगी. केंद्रीय सुरक्षा बलों की 20 कंपनियों और पीएसी की आठ कंपनियां तैनात की जाएगी, जबकि पांच पुलिस अधीक्षक, 10 अपर पुलिस अधीक्षक और 20 उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी रैली के दौरान चप्पे-चप्पे पर कड़ी नजर रखेंगे.

रैली के लिए तैयार साइबर योद्धा
इसके अलावा मोदी की इस रैली के लिए भाजपा के आईटी विभाग ने भी जबर्दस्त तैयारी की है. विभाग ने रैली स्थल पर 250 साइबर योद्धा तैनात किए हैं. 150 साइबर योद्धा प्रदेश के 6 अलग-अलग क्षेत्रों (गोरखपुर, काशी, अवध, कानपुर, बृज और पश्चिम) से होंगे. वहीं 100 आईटी विभाग के होंगे. मोदी की रैली का फेसबुक पर सीधा प्रसारण करने की व्यवस्था भी की गई है. ट्विटर पर रैली की लाइव ट्रेडिंग भी चलती रहेगी. आईटी विभाग के प्रमुख संजय राय ने बताया कि सोशल मीडिया पर केवल मोदी की रैली की ही चर्चा होगी. इसके लिए साइबर योद्धाओं ने तैयारी पूरी कर ली है.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds