June 29, 2024

अस्सी फीट रोड पर डाक्टर के घर में दिनदहाडे डेढ लाख की लूट,चाकू से घायल किया चिकित्सक को

रतलाम,6 फरवरी (इ खबरटुडे)। शहर अभी चोरों के आतंक से मुक्त भी नहीं हो पाया था कि अब दिनदहाडे लूट की वारदातें सामने आने लगी है। स्थानीय अस्सी फीट रोड पर आज दोपहर अज्ञात बदमाशों ने एक दंत चिकित्सक के घर में घुसकर लूट की वारदात को अंजाम दिया। लुटेरों ने दंत चिकित्सक पर चाकू से हमला कर उसे घायल भी कर दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार,दंत चिकित्सक डॉ.समर जैन ३० दोपहर करीब तीन बजे अस्सी फीट रोड अपने निवास पर भोजन करने पंहुचे थे कि तभी तीन अज्ञात व्यक्ति वहां पंहुचे और डाक्टर जैन से एक मरीज दिखाने के बारे में पूछताछ करने लगे। इन लोगों ने डाक्टर से फीस पूछी और अचानक डाक्टर पर हमला कर दिया। हमलावरों के पास चाकू थे। चिकित्सक के साथ मारपीट करने के साथ ही हमलावरों ने उनसे कहा कि उनके घर में बीस लाख रु.कैश उपलब्ध होने की जानकारी मिली है। हमलावर चाकू की नोंक पर डाक्टर जैन को घर की उपरी मंजिल पर ले गए और अलमारी खुलवा कर उसमें रखे करीब सत्तर हजार रु.नगद व एक सोने की चैन लूट कर ले गए। लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर डॉ जैन के हाथ पांव रस्सियों से बांध गए साथ ही उन्होने शाल से डॉ जैन का मुंह भी बांध दिया।
हमलावरों के जाने के बाद डॉ.जैन ने जैसे तैसे स्वयं को बंधनमुक्त किया और अपने मित्र डॉ देवेन्द्र शाह को फोन लगाकर वारदात की सूचना दी। डॉ.शाह फौरन डॉ जैन के घर पंहुचे और फिर उन्होने वारदात की खबर पुलिस को की। घटना की जानकारी मिलते ही औद्योगिक थाने के पुलिस अधिकारी व एसडीओपी संजीव मुले इत्यादि मौके पर पंहुचे।
पुलिस ने घायल डॉ.समर जैन को जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए भेजा है। डॉ.जैन के हाथों व चेहरे पर कई चोटें आई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
दिनदहाडे हुई लूट की वारदात ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर गंभीर प्रश्नचिन्ह खडे कर दिए है। एक ओर तो पुलिस अवैध हथियारों के व्यवसाय में लिप्त लोगों को पकडने में रेकार्ड बना रही है,वहीं दूसरी ओर चोरी की वारदातें रोक पाने में पुलिस नाकाम साबित हुई है। चोरी की वारदातों  को रोक पाने में नाकाम पुलिस के लिए अब दिनदहाडे लूट की नई चुनोती सामने आ खडी हुई है। चोरों को रोक पाने में नाकाम पुलिस लूट जैसी गंभीर वारदातों को कब नियंत्रित कर सकेगी? यह प्रश्न अब सामने खडा है।

You may have missed