May 19, 2024

असम: कांग्रेस के नौ विधायक बीजेपी में शामिल

गुवाहाटी 06 नवम्बर(इ खबरटुडे)।असम विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. असम के बीजेपी अध्यक्ष सिद्धार्थ भट्टाचार्य ने कांग्रेस के नौ विधायकों के बीजेपी में शामिल होने की घोषणा की. सुचना के मुताबिक ये सभी विधायक कांग्रेस के पुर्व मंत्री हेमंत बिस्व शर्मा के गुट से जुड़े हुए हैं। शर्मा अगस्त में कांग्रेस छोडकर भाजपा में शामिल हो गए थे। बीजेपी में शामिल होने वाले इन नौ में से चार विधायक पहले से ही पार्टी से बर्खास्त हैं और पांच को कांग्रेस ने कारण बताओ नोटिस जारी कर रखा है।

कांग्रेस के पास 69 विधायक

126 सदस्यों की इस विधानसभा में इन नौ विधायकों के भाजपा में मिल जाने के बाद भी कांग्रेस के पास 69 विधायक रहेंगे। भाजपा में शामिल होनें वाले इन नौ विधायकों में बोलिन चेतिया, प्रदान बरूआ, पल्लव लोचन दास, राजन बोरठाकुर, पीजूष हजारिका, कृपानाथ मल्लाह, अबू ताहेर बेपारी, बिनंदा सैकिया और जयंत मल्लाह बरूआ शामिल हैं। बिस्व शर्मा ने कांग्रेस से विद्रोह कर दिया था, उसके बाद भाजपा ने इन्हें पार्टी में शामिल करने का फैसला किया।
शुक्रवार को इन विधायकों के भाजपा में शामिल होनें के कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव तथा अन्य स्थानीय नेंता शामिल रहे। यहां जून 2016 में चुनाव होने हैं। असम में भी जीत के अवसर तलाश रही बीजेपी को इसका फायदा मिलना तय माना जा रहा है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds