May 10, 2024

अराजक तत्‍वों ने तिरंगा फाड़ा और जलाया

जयपुर,27 जनवरी (इ खबरटुडे)।जयपुर के पास दूदू तहसील के बिचून गांव के सरकारी स्कूल में मंगलवार रात कुछ समाजकंटकों ने स्कूल पर फहराए गए राष्ट्रीय ध्वज को उतार कर फाड़ दिया और फिर उसे आग लगा दी। घटना के बाद से गांव में तनाव है और बुधवार सुबह से बाजार भी बंद है।

स्थिति पर नजर बनाए रखने के लिए मौके पर पुलिस बल मौक पर तैनात कर दिया गया है। गौरतलब है कि दूदू के ही मौजमाबाद में दो दिन पहले कुछ लोगों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर कालिख पोत कर आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट के नारे और धमकी लिख दी थी।
आरोपियों ने झंडे के दो टुकड़े कर आग लगा दी
तिरंगे के अपमान के मामले के आरोपियों में तीन बाल अपराधी शामिल हैं। पुलिस के अनुसार मंगलवार देरशाम राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय में बिचून के ही रहने वाले पांच लोग पहुंचे और स्कूल पर लगे तिरंगे को उतार लिया। इसके बाद आरोपियों ने झंडे के दो टुकड़े कर दिए और उसे आग लगा दी।
मौके पर पहुंचे स्कूल प्रशासन ने आग बुझाकर झंडे को जलने बचाया। इस दौरान मौका पाकर आरोपी वहां से भागने निकले। खबर फैलते ही मौके पर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। लोगों ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा कर शांत किया।
राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 की धारा के तहत दो मामले दर्ज
इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। थानाधिकारी अवतार सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय ध्वज को फाड़ कर जलाने की घटना के बाद गांव में तनाव फैल गया था। मौके पर पुलिस बल तैनात है। आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 की धारा के तहत दो मामले दर्ज किए गए हैं।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds