October 15, 2024

अमलेटा में 12 सीसी रोड से बना गांव हुआ गंदगी मुक्त

रतलाम,27 जनवरी (इ खबरटुडे)। जनपद पंचायत रतलाम के ग्राम अमलेटा में गंदगी से मुक्ति पाने के लिए स्वच्छता के अलावा गांव में 12 सीमेंट कंक्रीट रोड नालियों के साथ बनाए गए हैं, इससे गांव गंदगी मुक्त हो गया है। बनाए गए मार्गों की लागत 28 लाख रूपए है जो वर्ष 2017-18 तथा 18-19 में बनाए गए हैं।

जिला मुख्यालय से 12 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम अमलेटा एक निर्मल ग्राम पंचायत है। इसकी आबादी 21 सौ के लगभग है। गांव में विभिन्न हितग्राहीमूलक और सामुदायिक योजनाओं से गांव वालों को लाभान्वित किया जा रहा है। ग्राम पंचायत द्वारा विगत 2 सालों में विभिन्न दो संरचनाओं का निर्माण करवाया गया है जिससे ग्रामीणों की समस्याएं निराकृत हुई है, मूलभूत सुविधाएं प्रदान की गई हैं।

जनपद सीईओ श्री लक्ष्मणसिंह ने बताया कि गांव में सामुदायिक स्नानगृह का निर्माण 50 प्रतिशत जनभागीदारी से करवाया गया है। गांव में हर एक घर तक पेयजल व्यवस्था के लिए पाइप लाइन विस्तार का कार्य 3 लाख 47 हजार रूपए खर्च करके किया गया है। इसी के साथ ही बंजली पहुंच मार्ग भी बनाया गया है।

विधायक निधि से 10 लाख रूपए की लागत से बंजली पहुंच मार्ग रोड निर्मित किया गया है। स्वच्छता अभियान का क्रियान्वयन गांव में पूरी इच्छाशक्ति के साथ किया गया है। गांव के 200 से ज्यादा घरों में शौचालय निर्मित किए गए हैं। सामाजिक सुरक्षा पेंशन सभी पात्र हितग्राहियों को दी जा रही है।

You may have missed