September 24, 2024

स्टूडेंट ने राहुल से पूछा NCC को लेकर सवाल, जवाब नहीं दे पाने पर सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

मैसूर, 24 मार्च (ई खबर टुडे)। राहुल गांधी शनिवार को दो दिन के कर्नाटक दौरे पर पहुंचे। उन्होंने मैसूर स्थित गर्ल्स कॉलेज में छात्राओं को संबोधित किया। नोटबंदी, जीएसटी, कालेधन समेत कई मुद्दों पर छात्राओं के साथ सवाल जवाब किए। इसी बीच एक छात्रा के NCC कैडेट्स को लेकर पूछे गए सवाल पर राहुल ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। इसके बाद सोशल मीडिया पर राहुल का जमकर मजाक उड़ा।
किस सवाल पर उड़ा मजाक?

Q: एक छात्रा ने राहुल से पूछा कि वे पीएम बनने के बाद “C’ सर्टिफिकेट पास एनसीसी कैडेट के लिए क्या करेंगे?

राहुल​: उन्हें एनसीसी और इस तरह की और यूनिट के बारे में कोई जानकारी नहीं है। हालांकि वे एक युवा होने के नाते अच्छी शिक्षा और रोजगार दिलाने पर जोर देंगे।राहुल के इस जवाब के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स ने उनका मजाक बनाना शुरू कर दिया।

यूजर के कमेंट्स:

– NCC से जुड़े सवाल का जवाब न दे पाने पर यूजर्स ने राहुल का जमकर मजाक बनाया। @prasubhat ने लिखा “इटली में NCC नहीं है।” तो वहीं @DrGPradhan ने लिखा, “राहुल को ये नहीं पता कि NCC क्या है और इन्हें देश का प्रधानमंत्री बनना है।’

कुछ यूजर का मिला साथ

– @sowmithran910

सौमिथ्रन ने लिखा कि राहुल गांधी के अलावा कई ऐसे नेता होंगे जिन्हें NCC के बारे में नहीं पता होगा। राहुल का मजाक बनाना गलत है।

छात्रा ने ली राहुल के साथ सेल्फी

– जब राहुल से यहां मौजूद एक छात्रा ने सेल्फी के लिए कहा तो राहुल ने स्टेज से नीचे आकर सेल्फी पोज भी दिया।

राहुल ने इन सवालों के दिए जवाब

Q: एक छात्रा ने उनसे पूछा नोटबंदी पर आपका पहला रिएक्शन क्या था?

राहुल:जब सरकार ने नोटबंदी लागू की। मैंने फायनेंस मिनिस्टर चिंदमबरम को फोन लगाया इसके बारे में पूछा तो वे हंसने लगे। उन्होंने कहा कि ये चौकाने वाला फैसला है। इसके बाद मनमोहन सिंह को फोन लगाया वे शांत हो गए उन्होंने कहा कि यह फैसला देश को नुकसान पहुंचाने वाला था।

Q:सरकार ने यह कदम काले धन को निकालने के लिए उठाया, इससे पूरा नहीं कुछ फायदा हुआ है इस बारे में आप क्या सोचते हैं?

राहुल: नोटबंदी से कालाधन वापस नहीं आया। देश का 90 प्रतिशत ब्लैक मनी एसेट्स के रूप में हैं। जब मोदी पीएम बने थे। उन्होंने कालाधन वापस लाने की बात कही थी। लेकिन उन्होंने उन लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं की।

Q:आप कालेधन पर किस तरह से कार्रवाई करेंगे?

राहुल: सिस्टम में ट्रांसपेरेंसी और सूचना के अधिकार (आरटीआई) से, लोकपाल से, प्रिवेंशन ऑफ करप्शन बिल से काला धन वापस आ सकता है। इस तरह से पूरे देश की जनता को परेशानी में डालने का फैसला गलत है।

You may have missed