September 23, 2024

शासकीय सेवकों के लिये आनन्द शिविरों का आयोजन होगा

शिविर में भाग लेने के लिये पंजीयन करवायें

रतलाम ,15 फरवरी (इ खबरटुडे)। राज्य शासन द्वारा शासकीय सेवकों के लिये आनन्द शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। ये आनन्द शिविर आर्ट ऑफ लिविंग संस्था बैंगलोर, ईशा फाउण्डेशन कोयंबटूर तथा आईओएफसी पंचगणी पुणे संस्थानों में आयोजित किये जायेंगे। आनन्द शिविरों में पंजीयन के लिये www.anandsansthanmp.in पर जाकर पंजीयन कराया जा सकता है। प्रत्येक शासकीय सेवक को केवल एक ही आनन्द शिविर में भाग लेने की पात्रता है। साथ ही नियंत्रणकर्ता अधिकारी से आनन्द शिविर में भाग लेने की अनुमति आवश्यक है।
राज्य शासन द्वारा परिपत्र जारी कर निर्देश दिये गये हैं कि प्रत्येक शासकीय सेवक को केवल एक ही आनन्द शिविर में भाग लेने की पात्रता है। यदि कोई शासकीय सेवक पंजीयन के समय त्रुटिपूर्ण जानकारी देकर एक से अधिक शिविर में भाग लेता है तो उस आनन्द शिविर का प्रशिक्षण शुल्क यात्राभत्ता एवं पंजीयन शुल्क उसके वेतन से वसूला जायेगा। यदि कोई शासकीय सेवक अपना पंजीयन कराने के पश्चात किसी आनन्द शिविर में भाग नहीं लेना चाहता है तो उसकी पूर्व सूचना कारण सहित राज्य आनन्द संस्थान को ई-मेल anandsansthanmp@gmail.com पर प्रेषित करना होगी, अन्यथा आनन्द शिविर का प्रशिक्षण शुल्क सम्बन्धित शासकीय सेवक के वेतन से वसूला जायेगा।
नियंत्रणकर्ता अधिकारी को हिदायत दी गई है कि वे किसी शासकीय सेवक को आनन्द शिविर में भाग लेने की अनुमति देते समय निर्धारित प्रारूप में ही अनुमति जारी करें, जिसमें यह उल्लेख करना अनिवार्य है कि आवेदक राज्य आनन्द संस्थान द्वारा संचालित आनन्द शिविर कार्यक्रम में पहली बार शामिल हो रहा है। प्रत्येक शासकीय सेवक निर्धारित प्रारूप में अनुमति-पत्र आनन्द शिविर में पंजीयन करते समय संस्थान की वेब साइट पर अपलोड कर सकता है।

You may have missed