October 15, 2024

विधायक डॉ. राजेन्द्र पांडेय ने तलाई निर्माण कार्य का निरीक्षण व पौधारोपण किया

रतलाम,19 अगस्त (इ खबर टुडे)। जल संरक्षण के साथ ही पर्यटन विकास के लिए किए जा रहे प्रयास निश्चित ही सराहनीय है और ग्रामीण विकास की दिशा में नवीन उदाहरण होगा।

उक्त आशय के विचार जावरा विधायक डॉ. राजेन्द्र पांडेय ने ग्राम सोहनगढ़ में शासन, प्रशासन व सशस्त्र पुलिस बल के संयुक्त प्रयास से किये जा रहे पौधारोपण और तलाई निर्माण कार्य का निरीक्षण के दौरान व्यक्त किये। इस दौरान साथ मे जिला पंचायत सीईओ सन्दीप केरकेट्टा, अनुविभागीय अधिकारी राहुल धोटे, 24 वी बटालियन सशस्त्र बल के कमांडेंट आशुतोष बागरी, जनपद पंचायत पिपलौदा की सीईओ अल्फिया खान आदि उपस्थित रहे।

उल्लेखनीय है कि बटालियन आवासगृह के समीप पहाड़ी पर प्रशासन, ग्राम पंचायत, सामाजिक संस्थाओं के माध्यम से डेढ़ हजार पोधो का पौधारोपण किया जा रहा है। साथ ही जल सरंक्षण हेतु तालाब और तलाई भी बनाई जा रही है।

इस अवसर पर जावरा विधानसभा क्षेत्र में गोशाला, वृक्षारोपण और पर्यटन स्थलों को विकसित करने हेतु कार्ययोजना के संबंध में भी विधायक डॉ. पांडेय ने उपस्थित अधिकारियों से चर्चा की। विधानसभा क्षेत्र में लगभग आधा दर्जन से अधिक क्षेत्रो को चिन्हित कर विकसित किया जाएगा। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री केरकेट्टा ने विस्तृत कार्ययोजना की जानकारी दी। सोहनगढ़ पहाड़ी पर निरीक्षण कार्यक्रम में उपस्थित विधायक डॉ. पांडेय व अधिकारियों ने पौधारोपण भी किया।

You may have missed