September 29, 2024

विधायक काश्यप द्वारा वार्ड क्र. 9 में मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना का शुभारम्भ,संबल योजना के हितग्राहियों को स्मॉर्ट कार्ड का वितरण

रतलाम 1 अक्टूबर (ई खबरटूडे)। विधायक, राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष चेतन्य काश्यप, महापौर डा. सुनीता यार्दे व क्षेत्रीय पार्षद पप्पु पुरोहित की उपस्थिति में वार्ड क्र. 9 में मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना का शुभारम्भ किया। इससे वार्ड के तिरुपति नगर, त्रिमूर्ति नगर, त्रिलोक नगर, दीपक नगर एवं पुखराज रेसीडेंसी में धोलावाड का मीठा पानी मिलेगा। इस मौके पर वैध की गई कालोनियों में त्रिमूर्ति नगर के विकास कार्यों का शुभारम्भ भी हुआ। अतिथियों ने मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के तहत हितग्राहियों को स्मॉर्ट कार्ड का वितरण भी किया।

विधायक श्री काश्यप ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना के तहत वार्ड के जिन क्षेत्रों में पाइप लाइन डाली गई है, उनमें कई वर्षों से चली आ रही पानी की समस्या का स्थायी समाधान हो जाएगा। नगर की अवैध कालोनियों को वैध करने की प्रक्रिया भी सतत् चल रही है, इनमें सारी आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। उन्होंने कुछ क्षेत्रों में बिजली की समस्या बताए जाने पर क्षेत्रवासियों द्वारा जनसहयोग के माध्यम से पोल लगाने पर स्ट्रीट लाईट लगवाने की घोषणा की।

महापौर डा. यार्दे ने कहा कि नगर में पाइप लाइन डालने के साथ तीन नई टंकियों का निर्माण भी किया गया है, इससे शहरवासियों को पानी की कमी नहीं होगी। पानी की एक-एक बून्द का सदुपयोग किया जाए। डा. यार्दे ने कहा कि सीवरेज का कार्य पूर्ण होने पर गंदे पानी की समस्या का समाधान हो जाएगा। कालिका माता बगीचे में अमृत योजना के तहत सौंदर्यीकरण के कार्य की शुरूआत कर दी गई है। नगर निगम अपने संसाधनों में लगातार बढ़ोत्तरी कर रहा है, ताकि शहरवासियों को कोई समस्या न हो।

आरम्भ में क्षेत्रीय पार्षद पप्पु पुरोहित ने अतिथियों का स्वागत किया। इस दौरान पार्षद प्रेम उपाध्याय, सीमा टांक, अरुण राव, भगतसिंह भदौरिया, सूरज जाट, रणजीतसिंह परिहार, पूर्व जिलाध्यक्ष कन्हैयालाल मौर्य, मण्डल अध्यक्ष रमेश बदलानी, महामंत्री मनोज शर्मा, एल्डरमेन देवशंकर पाण्डे, कार्यपालन यंत्री सत्यप्रकाश आचार्य सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित थे। कार्यक्रम में अतिथियों ने पेयजल योजना का शुभारम्भ कर संबल योजना के स्मॉर्ट कार्ड का वितरण किया। संचालन धीरज प्रजापत ने किया। आभार प्रकाश परवाना ने माना।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds