September 19, 2024

रतलाम / निगम के समस्त सफाईकर्मी से मिले महापौर पटेल, स्वच्छ सर्वेक्षण 2024 में रतलाम को नम्बर 1 बनाने का किया आव्हान, खुलें में कचरा डालते हुए फोटो कोई भी व्यक्ति लेकर निगम को देता है तो उसे 50-100 रूपये इनाम

रतलाम,03 सितम्बर(इ खबर टुडे)। महापौर प्रहलाद पटेल निगम के समस्त सफाई संरक्षक, झोन प्रभारी, वार्ड प्रभारी, कचरा संग्रहण वाहन चालक व हैल्पर तथा आईईसी टीम के सदस्यों से विधायक सभागृह में रूबरू होकर स्वच्छ सर्वेक्षण 2024 में रतलाम नगर को नम्बर 1 बनाने हेतु पुरी मेहनत व लगन से जुट जाने का आव्हान किया।

महापौर प्रहलाद पटेल ने इस अवसर पर सभी को सम्बोधित करते हुए कहा कि रतलाम नगर को पूर्णतः क्लीन बनाने सभी अधिकारी एवं कर्मचारी एकजुट होकर कार्य करेंगे तभी हम स्वच्छता में नम्बर 1 बन सकते है। इस कार्य में नागरिकों की सहभागिता भी अहम है इस हेतु वे नागरिकों को बतायें की वे कम से कम कचरे का उत्सर्जन करें तथा घरो व दुकानों से निकलने वाले गीले-सूखे कचरे का स्त्रोत पर की अलग-अलग कचरा पात्रों में पृथ्थक्कीरण कर यहां-वहां ना डालते हुए निगम के कचरा संग्रहण वाहन के पृथक-पृथक भागो में डालें।

उन्होने कचरा संग्रहण वाहन चालक व हैल्परों से कहा कि वे 100 प्रतिशत घरों, दुकानों से कचरा संग्रहित करें। यदि कोई बुजुर्ग वाहन में कचरा डालने में असमर्थ है तो वे स्वंय इस कार्य को करें साथ ही गीला व सूखा कचरा पृथक-पृथक लेवें। सफाई संरक्षकों से महापौर प्रहलाद पटेल ने कहा कि रतलाम नगर को स्वच्छता में नम्बर 1 बनाने में आपकी भूमिका अहम है इस हेतु आप पुरी निश्ठा व लगन से इस कार्य में जुट जायें।

स्वच्छता एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन समिति प्रभारी विशाल शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि वर्तमान निगम परिषद के कार्यकाल में जिस प्रकार से विकास की गंगा बह रही है उसी प्रकार से आप सभी एकजुट होकर स्वच्छता में ऐसा कार्य करें कि रतलाम नगर स्वच्छता में नम्बर 1 बनें। उन्होने कहा कि अपने कार्य के दौरान वे स्वच्छता हेतु नागरिकों को भी जागरूक करें।

निगम आयुक्त हिमांशु भट्ट ने इस अवसर पर कहा कि रतलाम नगर को हम सभी को मिलकर रतलाम नगर को स्वच्छ बनाना है, रतलाम नगर में यदि ऐसा कोई भी व्यक्ति जो कि कचरे को खुलें में या यहां-वहां डालता है उसका फोटो कोई भी व्यक्ति लेकर निगम को देता है तो उसे 50-100 रूपये की राशि प्रदान की जायेगी। 2-3 बार समझाईश दिये जाने पर भी यदि कोई व्यक्ति खुले में कचरा डालता है तो उसका स्पॉट फाईन किया जाये।

इस अवसर पर महापौर प्रहलाद पटेल, निगम आयुक्त हिमांशु भट्ट, नेता पक्ष भगतसिंह भदौरिया, स्वच्छता एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन समिति प्रभारी विशाल शर्मा, विद्युत एवं यांत्रिकी समिति प्रभारी अक्षय संघवी, महापौर परिषद सदस्य रामूभाई डाबी, कार्यपालन यंत्री जी.के. जायसवाल, स्वास्थ्य अधिकारी ए.पी. सिंह, उपयंत्री मनीष तिवारी आदि ने स्वच्छता में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कचरा संग्रहण वाहन चालक कैलाश कटारा, राहूल वर्मा, हैल्पर कुणाल चौहान, संतोष व दरोगा कुन्दन धूलिया को 1000-1000 की नगद राशि से सम्मानित किया।

You may have missed