September 20, 2024

Morena : हवालात में बंद हत्या के आरोपी ने अचानक गमछे से फांसी लगाकर की आत्महत्या, तीन पुलिसकर्मी निलंबित

मुरैना,01 सितम्बर (इ खबर टुडे)। तीन दिन से हवालात में बंद हत्या के आरोपी ने आज रात गमछे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मामला सिविल लाइन थाने का है। हालांकि पुलिस का कहना है कि मर्डर केस की इन्वेस्टीगेशन करने पूछताछ के लिए आज रात ही आरोपी को अम्बेडकर कॉलोनी से उठाया गया था। इस घटना की खबर लगते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। इधर, एसपी ने थाना प्रभारी सहित तीन पुलिसकर्मियों को तत्काल सस्पेंड करने के निर्देश दिए है।

जानकारी के अनुसार सनी उर्फ बालकिशन जाटव निवासी गंगा मालनपुर हाल निवास अम्बेडकर कॉलोनी मुरैना ने एक साल पहले दिसंबर 2023 में एल युवक की हत्या की थी। इस मामले में पुलिस ने सनी सहित तीन अन्य युवको को आरोपी बनाया था। मामला दर्ज होने के बाद आरोपी लगातार अपने-अपने ठिकाने बदलकर पुलिस की पकड़ से बचते रहे। आज रात सिविल लाइन थाना प्रभारी रामबाबू यादव को मुखबिर के जरिये खबर मिली कि हत्या का आरोपी सनी जाटव अम्बेडकर कॉलोनी में छिपा हुआ है। इसी सूचना पर थाना प्रभारी ने तत्काल मौके पर रेड कर सनी सहित तीनों अन्य आरोपियों को दबोच लिया। पुलिस ने सभी आरोपियों को अरेस्ट कर हवालात में बंद कर दिया था।

आज रविवार की सुबह पुलिसकर्मियों की आंख खुली तो सनी का शव फंदे पर झूल रहा था। पुलिसकर्मियों ने तत्काल इसकी सूचना थाना प्रभारी सहित अपने अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को दी। खबर लगते ही एसपी सहित आईजी-डीआईजी रैंक के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर तुरंत एफएसएल डॉक्टर सहित ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की टीम को मौके पर बुला लिया। इससे पहले कि मामला और बिगड़े एसपी ने टीआई सहित तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने के निर्देश दिए है।

भीम आर्मी सेना के जिला अध्यक्ष रणवीर जाटव का आरोप है कि, तीन दिन पहले पुलिस सनी सहित चार लड़कों को उठाकर लाई थी। इस समय पुलिस ने नहीं बताया कि किस लिए उठाया जा रहा है। आज पता चला है कि इनको मर्डर केस की जांच के लिए उठाया गया था। पुलिस ने लड़को को हवालात में बंद कर काफी टॉर्चर किया है। इसलिए पुलिस टॉर्चर से परेशान होकर सनी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। एसपी समीर सौरभ का कहना है कि आज रात हत्या के आरोप में बंद एक आरोपी ने हवालात के अंदर सुसाइड कर लिया है। मजिस्ट्रियल जांच की जा रही है।

You may have missed