September 20, 2024

अलकायदा के 14 आतंकी गिरफ्तार, उत्तर प्रदेश से लेकर झारखंड, राजस्थान तक फैला था नेटवर्क

नई दिल्ली, 22 (इ खबर टुडे)। भारत में आतंकी संगठन अलकायदा के बड़े नेटवर्क का पता चला है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और राजस्थान तथा यूपी एसटीएफ ने मिलकर अलग-अलग स्थानों से अलकायदा के 14 आतंकियों को पकड़ा है।

आतंकियों के कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुआ है। राजस्थान के भिवाड़ी से 6 आतंकी पकड़े गए हैं, जबकि झारखंड और यूपी से आठ आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है।

एक समाचार एजेंसी के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने बताया कि अल कायदा मॉड्यूल से जुड़े 14 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया। संदिग्ध अलग-अलग राज्यों के थे, जिनका मुखिया इश्तियाक झारखंड में डॉक्टर था।

फिलहाल विभिन्न स्थानों पर पूछताछ चल रही है। कुछ और संदिग्धों को गिरफ्तार किया जा सकता है। कई स्थानों से हथियार, गोला-बारूद, साहित्य आदि की बरामदगी की जा रही है। ऑपरेशन जारी है और अब तक 17 जगहों पर छापेमारी की गई है।

अलकायदा इंडियन सब कॉन्टिनेन्ट का विस्तार करने का प्लान
इन दस्तावेजों और उपकरणों की प्रारंभिक जांच से पता चला है कि ये लोग अलकायदा इंडियन सब कॉन्टिनेन्ट का विस्तार कर इससे युवाओं को जोड़ने, उन्हें कट्टरपंथी बनाने, भारत में शरिया कानून स्थापित करने और बांग्लादेश के खिलाफ युद्ध छेड़ने जैसे विषयों पर काम कर रह थे।

You may have missed