September 20, 2024

बदलापुर में बच्चियों से छेड़छाड़ के बाद बवाल, भीड़ ने ब्लॉक किया रेलवे ट्रैक, पथराव के बाद पुलिस ने की हवाई फायरिंग

मुंबई,20 अगस्त (इ खबर टुडे)। ठाणे के बदलापुर स्थित एक स्कूल के बाथरूम में बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न किए जाने का खुलासा हुआ है। इस घटना के विरोध में स्थानीय लोग ने रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया है। लोग रेल रोको आंदोलन करके स्कूल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इसके बाद बदलापुर रेलवे स्टेशन पर कई लोकल ट्रेनें रोक दी गईं हैं। इसकी जानकारी सीपीआरओ सेंट्रल रेलवे ने दी है।

स्कूल के सफाईकर्मी पर बाथरूम में दो बच्चियों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है। पुलिस ने सफाईकर्मी को अरेस्ट कर लिया है। घटना के चार दिन बाद भी स्कूल प्रशासन की चुप्पी के खिलाफ पैरेंट्स का गुस्सा फूटा है। प्रदर्शनकारियों ने मुंबई जाने वाली ट्रेनों का ट्रैक ब्लॉक किया। इस दौरान पथराव भी हुआ। हालात को काबू करने के लिए पुलिस को हवाई फायर भी करना पड़ा।

पूरा मामला
ठाणे पुलिस ने अनुसार एक नर्सरी स्कूल की दो बच्चियों के यौन शोषण का मामला सामने आया था। इस घटना में 23 साल के पुरुष सफाईकर्मी के खिलाफ मामला दर्ज करके किया गया है। पुलिस के अनुसार उसे अरेस्ट भी कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार यौन शोषण का खुलासा तब हुआ था जब चार साल की बच्ची ने अपने अभिभावक को इस बारे में बताया था। जिसके बाद दोनों परिवारों ने मेडिकल जांच कराने की मांग की। इसके बाद उन्होंने ठाणे पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस के अनुसार यह मामला पॉस्को में दर्ज किया गया है। इस घटना पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने संज्ञान लिया है। फडणवीस ने घटना की जांच के लिए एसआईटी गठित की है।

फूटा अभिभावकों का गुस्सा
स्कूल में चार साल की बच्चियों के साथ गंदी हरकत के खुलासे के बाद अभिभावकों ने इस बात पर नाराजगी जताई कि स्कूल ने सुरक्षा को हल्के में लिया। स्कूल ने घटना के खुलासे के बाद भी कोई माफी नहीं मांगी। स्कूल प्रशासन ने भविष्य में ऐसी घटना को रोकने के लिए कोई आश्वासन नहीं दिया। पुलिस की जांच में स्कूल प्रबंधन की ओर से कई खामियां और लापरवाही सामने आई हैं। इसके बाद अभिभावकों को गुस्सा फूट पड़ा।

स्कूल ने प्रिंसिपल समेत तीन को हटाया
अभिभावकों के कड़े विरोध के बाद स्कूल ने अपने प्रिंसिपल, क्लास टीचर और एक महिला अटेंडेंट को निलंबित कर दिया, तो वहीं दूसरी तरफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने में देरी के लिए एक अधिकारी का तबादला कर दिया। अभिभावकों के प्रदर्शन के बाद पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने मामले को तेजी से निपटाने और स्कूल में सुरक्षा उपाय बढ़ाने का वादा किया। पुलिस की जांच में सामने आया है कि आरोपी को एक अगस्त को स्कूल में काम पर रखा गया था। पुलिस ने उसे अरेस्ट करके कोर्ट से 21 अगस्त तक के लिए रिमांड लिया है।

You may have missed