October 7, 2024

बीएचईएल देने का पीएम मोदी पर लगाया था आरोप, प्रियंका को चुनाव आयोग का नोटिस

भोपाल,16 नवम्बर(इ खबर टुडे)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (बीएचईएल) को अपने उद्योगपति मित्रों को देने का आरोप लगाने पर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को चुनाव आयोग ने नोटिस दिया है। भाजपा ने इसकी शिकायत केंद्रीय चुनाव आयोग से की थी और प्रियंका के आरोप को आधारहीन व प्रधानमंत्री की छवि खराब करने के इरादे से जनता को भ्रमित करने वाला बताया था।

16 नवंबर तक देना होगा जवाब
आयोग ने 16 नवंबर तक प्रियंका से जवाब मांगा है। भाजपा की ओर से की गई शिकायत में कहा गया कि 10 नवंबर को सांवेर में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने कहा कि ‘मोदी जी, जो यह बीएचईएल था, जिससे हमें रोजगार मिलते थे, जिससे देश बढ़ रहा था, इसका आपने क्या किया, किसको दे दिया बताएं। अपने बड़े-बड़े उद्योगपति मित्रों को क्यों दे दिया?’

नोटिस में यह कहा
चुनाव आयोग के सचिव अमित कुमार की ओर से प्रियंका गांधी वाड्रा को जारी नोटिस में कहा गया है कि आमतौर पर जनता वरिष्ठ नेताओं के बयानों पर विश्वास करती है। ऐसे में किसी राष्ट्रीय पार्टी के स्टार प्रचारक से यह अपेक्षा की जाती है कि वह जो बयान देते हैं, उसका तथ्यात्मक आधार होना चाहिए। चुनाव आयोग ने प्रियंका गांधी वाड्रा से कहा है कि वह अपने आरोप के संबंध में अपना पक्ष 16 नवंबर तक स्पष्ट करें। यदि समय सीमा के भीतर कोई उत्तर नहीं दिया जाता है तो यह मान लिया जाएगा कि इस मामले कुछ नहीं कहना और आयोग उचित निर्णय लेगा।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds