October 8, 2024

जिला स्तरीय जनसुनवाई में 134 आवेदनों के निराकरण हेतु निर्देश जारी

????????????????????????????????????

रतलाम 25 जुलाई(इ खबर टुडे)। जिला स्तरीय जनसुनवाई मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। इस अवसर पर कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने जनसुनवाई करते हुए संबंधित विभागों को निराकरण करने हेतु निर्देशित किया। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अमन वैष्णव ने भी जनसुनवाई की।

जनसुनवाई के दौरान पिपलौदा के अम्बाराम राठौड ने आवेदन दिया कि प्रार्थी द्वारा पूर्व में शस्त्र लायसेंस हेतु आवेदन किया गया था परन्तु इस सम्बन्ध में अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। प्रार्थी कम्पनी के केश की गाडी के साथ जिल्ो का भ्रमण किया जाता है। अतः शीघ्र शस्त्र लायसेंस प्रदान किया जाए। आवेदन निराकरण के लिए एडीएम को प्रेषित किया गया है।

अम्बेडकर नगर रतलाम निवासी विनोद डागर ने जनसुनवाई के दौरान बताया कि कि प्रार्थी की माताजी की नगर निगम में सफाई कर्मचारी के पद पर रहते हुए वर्ष 2015 में मृत्यु हो चुकी है। माताजी की मृत्यु उपरांत प्रार्थी को अनुकम्पा नियुक्त नहीं दी जा रही है। प्रार्थी के पास पिता की मृत्यु का प्रमाण पत्र नहीं होने तथा स्व. पिता के दस्तावेजों में नाम में त्रुटि होने से निगम द्वारा नियुक्ति नहीं की जा रही है। त्रिवेणी मुक्तिधाम समिति के पास भी पिता की मृत्यु का रिकार्ड नहीं है। मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं होने से प्रार्थी को अनुकम्पा नियुक्ति नहीं मिल पा रही है साथ ही अन्य परेशानियों का सामना करना पड रहा है। उचित मदद की जाए। आवेदन निराकरण के लिए नगर निगम को भेजा गया है।

ग्राम भोजपुरा निवासी सरदार ने जनसुनवाई में आवेदन दिया कि प्रार्थी द्वारा ग्राम भोजपुरा में वर्षों से कृषि कार्य किया जा रहा है परन्तु प्रार्थी को आज दिनांक तक उक्त भूमि का पट्टा प्राप्त नहीं हुआ है। कृपया पट्टा प्रदान किया जाए। आवेदन संबंधित विभाग को निराकरण के लिए भेजा गया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds