अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

डीआरएम आफिस के रेलवे केन्टीन में आगजनी,बडा हादसा टला

रतलाम,२१ फरवरी(इ खबरटुडे)। डीआरएम आफिस परिसर में स्थित रेलवे के विभागीय केन्टीन में आज सुबह गैस सिलैण्डर में लीकेज की वजह से आग लग गई। आग से कैन्टीन का अधिकांश सामान जल गया लेकिन रेल विभाग खुशकिस्मत रहा कि कोई बडा हादसा नहीं हुआ।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक रेलवे कैन्टीन संचालक अजीराम सुबह कररीब आठ बजे केन्टीन पंहुचा था। केन्टीन के किचन में पंहुचकर उसने गैस चूल्हा जलाने के लिए जैसे ही लाईटर जलाया वहीं मौजूद लीक हो रहे सिलैण्डर ने आग पकड ली। देखते ही देखते आग ने पूरे कैन्टीन को अपनी चपेट में ले लिया।
कैन्टीन संचालक ने फौरन इस बात की सूचना रेलवे के अधिकारियों को दी। डीआरएम कार्यालय परिसर में मौजूद अधिकारी भी मौके पर पंहुचे। आगजनी की सूचना पर पंहुची दमकल करीब आधे घण्टे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सकी। दमकल कर्मियों ने कैन्टीन के भीतर रखे अन्य गैस सिलैण्डरों को भी बाहर निकालकर सुरक्षित स्थान पर रखा। जलते हुए गैस सिलैण्डर को भी बाहर निकाला गया जिसे बाद में गैस कंपनी के कर्मचारिययों ने बुझाया। रेलवे सूत्रों के मुताबिक कैन्टीन में कुल पांच सिलैण्डर मौजूद थे। इनमें से इण्डेन कंपनी के सिलैण्डर में लीकेज की वजह से हादसा हुआ। रेलवे की खुशकिस्मती थी कि कैन्टीन में मौजूद अन्य सिलैण्डरों ने आग नहीं पकडी और न ही लीक हो रहे सिलैण्डर में विस्फोट हुआ। अन्यथा बहुत बडा हादसा हो सकता था।
घटनी की जानकारी मिलते ही आरपीएफ निरीक्षक श्री नेगी व अन्य अधिकारी मौके पर पंहुच गए थे।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo