April 26, 2024

फिल्म पीके पर रोक के लिए याचिका दायर

हिन्दू धर्म को लेकर अपमानजनक दृश्य दिखाने के आरोप

रतलाम,29 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। आमिर खान अभिनीत फिल्म पीके को लेकर चल रहे विवादों में अब रतलाम भी शामिल हो गया है। स्थानीय जिला अदालत में फिल्म पीके पर रोक लगाने व फिल्म के निर्माता निर्देशक व अभिनेता के विरुध्द आपराधिक प्रकरण दर्ज करने को लेकर निजी परिवाद दायर किया गया है।
अभिभाषक नीरज सक्सेना ने बताया कि उक्त निजी परिवाद उनके पक्षकार सुरेन्द्र सिंह भाटी
की ओर से प्रभारी मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी विवेक चन्देल के न्यायालय में प्रस्तुत किया गया है। फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपडा,निर्देशक राजू हीरानी और अभिनेता आमिर खान के खिलाफ प्रस्तुत निजी परिवाद पत्र में कहा गया है कि उक्त फिल्म में हिन्दू देवी देवताओं का उपहास उडाया गया है। जिससे कि उनके पक्षकार की भावनाएं आहत हुई है। फिल्म में हिन्दू धर्म की धार्मिक मान्यताओं व साधु सन्तों का भी मखौल बनाया गया है।
एडवोकेट श्री सक्सेना ने कहा कि पीके फिल्म के निर्माता,निर्देशक और अभिनेता का यह कृत्य भादवि की धारा 295(क) तथा 298 तहत दण्डनीय अपराध की श्रेणी में आता है। निजी परिवाद पत्र दायर कर आरोपीगण के विरुध्द दण्डात्मक कार्यवाही करने की मांग की गई है तथा फिल्म पीके को प्रतिबन्धित करने की मांग की गई है।न्यायालय ने प्रकरण पर सुनवाई के लिए 9 जनवरी की तारीख नियत की है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds