October 6, 2024

Revenue Collection : कोरोना लाक डाउन के बावजूद लक्ष्य से दुगुना राजस्व एकत्रित किया खनिज विभाग ने

रतलाम,14 अगस्त (इ खबरटुडे)। जिले के विभिन्न खनिज पदार्थो की रायल्टी से प्राप्त होने वाले राजस्व में कोरोना लाक डाउन के बावजूद लगातार वृद्धि हो रही है। खनिज विभाग द्वारा किए जा रहे निरन्तर प्रयासों के फलस्वरुप विभाग ने लक्ष्य की तुलना में दुगुना राजस्व एकत्रित करने में सफलता प्राप्त की है।

जिला खनिज अधिकारी सुश्री आकांक्षा पटेल ने बताया कि बीते वित्तीय वर्ष 2020- 21 में विभाग को चौदह करोड रु. का लक्ष्य दिया गया था,जबकि विभाग ने लक्ष्य के विरुद्ध दुगुने से भी अधिक कुल 32 करोड रु. का राजस्व एकत्रित किया। उल्लेखनीय है कि बीते वित्तीय वर्ष में लम्बे समय तक कोरोना का लाकडाउन था,और सारी व्यावसायित गतिविधियां लम्बे समय तक ठप्प रही थी। इन विपरित परिस्थितियों के बावजूद विभाग ने उल्लेखनीय सफलता अर्जित की।

राजस्व संग्रहण के मामले मेंचालू वित्तीय वर्ष भी उल्लेखनीय सफलता वाला साबित हो रही है। चालू वित्तीय वर्ष 2021-22 का भी शुरुआती समय कोरोना के लाकडाउन का रहा था। जिले के इस वित्तीय वर्ष के लिए 30 करोड का लक्ष्य दिया गया है। चालू वित्तीय वर्ष के प्रारंभिक चार महीनों में जुलाई 2021 तक विभाग के लक्ष्य के विरुद्ध 5 करोड 90 लाख रु. का राजस्व संग्र्रहित किया है। राजस्व संग्र्रहण का वित्तीय वर्ष का लक्ष्य भी विभाग द्वारा सफलतापूर्वक पार कर लिया जाएगा।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds