May 2, 2024

स्व.जगदीश पाटीदार की स्मृति में 82 यूनिट रक्तदान

मृत्योत्तर कार्यक्रम में एक ही परिवार के आठ सदस्यों ने रक्तदान कर कायम की मिसाल

रतलाम,31 अक्टूबर (इ खबरटुडे)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारी रहे स्व.जगदीश पाटीदार की पुण्यस्मृति में समीपस्थ ग्राम नगरा में आयोजित रक्तदान शिविर में कुल 82 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया।  गांव के ही स्व. बद्रीलाल पाटीदार के निधन के बाद पगडी रस्म के मौके पर उनके परिवार के आठ सदस्यों ने रक्तदान कर एक अनुकरणीय मिसाल कायम की। शिविर में कई महिलाओं व युवतियों ने भी रक्तदान किया।
ग्राम नगरा में स्व.जगदीश पाटीदर की स्मृति में प्रतिवर्ष 31 अक्टूबर को रक्तदान शिविर आयोजित किया जाता है। समग्र ग्राम विकास समिति द्वारा इस वर्ष भी रक्तदान शिविर रेडक्रास सोसायटी व जिला चिकित्सालय ब्लड बैंक के सहयोग से आयोजित किया गया था। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग बौध्दिक प्रमुख दशरथ पाटीदार के पिता स्व. बद्रीलाल पाटीदार का पगडी का कार्यक्रम भी 31 अक्टूबर को ही था। पगडी रस्म के पश्चात स्व.बद्रीलाल पाटीदार के परिवार के आठ सदस्यों ने रक्तदान कर एक अनुकरणीय मिसाल भी कायम की। स्व.बद्रीलाल जी के पुत्र दशरथ पाटीदार,नानालाल व रमेश,भतीजे रणछोड पाटीदार,पौत्र वासुदेव,लखन तथा पौत्रिया सुश्री लक्ष्मी व कविता ने रक्तदान शिविर में हिस्सा लेकर रक्तदान किया।
रक्तदान शिविर में ग्राम नगरा के अनेक महिला पुरुषो समेत रतलाम के भी कई व्यक्तियों ने रक्तदान किया। आमतौर पर रक्तदान में महिलाएं पीछे रहती है,लेकिन ग्राम नगरा के रक्तदान शिविर में अनेक महिलाओं ने भी रक्तदान किया। स्व.जगदीश पाटीदार की धर्मपत्नी श्रीमती यशोदा पाटीदार तथा उन्ही के परिवार की श्रीमती गीता पाटीदार ने भी रक्तदान किया। इसी तरह गांव की श्रीमती ज्योत्स्ना तोमर ने भी रक्तदान किया।
रक्तदान शिविर के आयोजन में रेडक्रास समिति के कैलाश जोशी,प्रख्यात रक्तदाता मुन्ना वर्मा, अश्विनी शर्मा,जिला चिकित्सालय के डॉ.शैलेन्द्र सोलंकी,दिनेश आचार्य आदि का सराहनीय सहयोग रहा। कार्यक्रम में समग्र ग्राम विकास के विभाग प्रमुख शैलेन्द्र सिंह डोडिया,भाजपा   नेता राजमल जैन,कमल जैन,अभिभाषक संतोष त्रिपाठी,तेजकुमार चौधरी, वीरेन्द्र पाटीदार समेत  रा.स्व.संघ,भाजपा के अनेक नेता,अभिभाषक गण,जनप्रतिनिधि व समाजसेवी उपस्थित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds