October 6, 2024

Book Released/विधायक काश्यप ने किया पुस्तक “24000 दिन, साहस संघर्ष सफलता” का विमोचन

रतलाम,22 जून(इ खबरटुडे)। विधायक चेतन्य काश्यप ने लेखक एवंज जैन सोश्यल ग्रुप के संस्थापक अध्यक्ष श्रेणिक कुमार जैन लुणावत की आत्मकथा पर केंद्रित पुस्तक-24000 दिन, साहस संघर्ष सफलता का विमोचन किया।

उन्होने इस मौके पर कहा कि अपने जीवन के आयामों को बोलना सहज है, लेकिन विचार के रूप में लिखना और पुस्तक के रूप में प्रस्तुत करना कठिन होता है। ये पुस्तक सफल जीवन के संकल्प लेकर आगे बढने की प्रेरणा देगी।

श्री काश्यप ने कहा कि पुस्तक में लेखक श्री जैन ने जीवन के अनुभवों और विकास के क्रम की जो प्रस्तुति दी है, उसे आम आदमी जब देखता है, तो उसे लगता है कि यही तो उसके साथ भी हुआ हैं। पुस्तक हमे आत्म विवेचन का अवसर देती है।

पुस्तक लेखक श्री जैन ने इस मौके पर कहा कि संघर्ष के दौर में वे धेर्य और आत्म विश्वास के साथ कदम उठाते रहे। उन्होंने कभी हिम्मत नहीं हारी और धर्म-आध्यात्म का साथ भी नहीं छोडा। देवगुरू की कृपा से सफलताएं अर्जित की और सभी अनुभवों को पुस्तक के रूप में साझा करने के प्रयास किया है। उन्होने कहा कि रतलाम में विधायक काश्यप के नैतृत्व ने विकास की नई परिभाषा लिखी है।

कोरोनाकाल में जब इंदौर में आक्सीजन प्लांट नहीं लगा, तब श्री काश्यप के प्रयासों से रतलाम में प्लांट लग गया। प्रत्येक जनप्रतिनिधि जनहित के कामों के लिए सरकार की तरफ देखता है, लेकिन श्री काश्यप नहीं देखते। वे स्वयं ही ऐसे काम कर देते है। कार्यक्रम के आरंभ में मोहनखेडा ट्रस्ट के महामंत्री फतेहलाल कोठारी ने भी संबोधित किया।

पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में जैन सोश्यल ग्रुप रतलाम मेन के अध्यक्ष कमलेश जैन, पूर्व अध्यक्ष निर्मल लूनिया, सचिव अजय सिसौदिया, सहसचिव चन्द्रसेन गडिया, उपाध्यक्ष भंवरलाल पुंगलिया, कोषाध्यक्ष भूपेन्द्र डोसी, त्रिस्तुतिक जैन श्री संघ के अध्यक्ष राजेंद्र लुणावत, सचिव निर्मल कटारिया मौजूद रहे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds