October 5, 2024

Kill Corona ऑक्सीजन लेवल था 70 से भी कम, फिर भी दे दी कोरोना को मात

माधव कोरोना देखभाल केंद्र से मंगलवार को 8 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे

सैलाना,12 मई ( इ खबर टुडे)। सैलाना रतलाम बाईपास स्थित माधव कोरोना देखभाल केंद्र पर उपचाररत 8 मरीज मंगलवार को स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट गए। स्वस्थ हुए मरीजों में से भेरूलाल निवासी सैलाना भी हैं।

दरअसल, भेरूलाल को जब कोविड केयर सेंटर पर लाया गया था, तब इनका ऑक्सीजन लेवल 70 से भी कम था व शारीरिक कमजोरी भी इतनी थी कि ठीक से चलने में भी असमर्थ थे। भेरूलाल की स्थिति देखकर चिकित्सक भी थोड़ा चिंतित थे, क्योंकि भेरूलाल की स्थिति गंभीर थी व केंद्र पर संसाधन भी सीमित थे। अन्य अस्पतालों में जगह नहीं थी व भेरूलाल के साथ भी उन्हें संभालने वाला कोई नहीं था।

दरअसल भेरूलाल के परिजन पहले से ही माधव कोरोना देखभाल केंद्र पर भर्ती थे एवं इनकी माताजी की कुछ दिनों पहले ही कोरोना से मृत्यु हो गई थी। ऐसे में विकल्प यही था कि इन्हें यही रखा जाए । तब इन्हें यही भर्ती किया गया एवं उचित उपचार डॉक्टर्स द्वारा किया गया और परिणाम स्वरुप वह स्वस्थ भी हो गए।

भेरूलाल के मामले में सकारात्मक पहलू यह भी था कि भेरूलाल को पता ही नहीं था कि ऑक्सीजन लेवल होता क्या है और इसके कम होने पर स्वास्थ्य पर क्या प्रभाव होता है। इसलिए वे बिल्कुल भी घबराए हुए नहीं थे और साथ ही चिकित्सकों के प्रयास भी बहुत अच्छे थे और यही कारण रहा कि वह बिना ऑक्सीजन लगाए ही स्वस्थ हो गए व कल अपने घर अपने परिजनों सहित लौट गए।

भेरूलाल घर लौटते समय थोडा भावुक हो गए व बोले कि -‘ऐसी निस्वार्थ सेवा घर पर भी नहीं मिल पाती।’

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds