October 6, 2024

पत्रकार पर दर्ज प्रकरण वापस होगा :कलेक्टर व एसपी ने रतलाम प्रेस क्लब को किया आश्वस्त

रतलाम,27अप्रैल (इ खबरटुडे)। पत्रकार के. के. शर्मा पर दर्ज किया गया प्रकरण जल्द ही वापस होगा। प्रकरण दर्ज करने के पीछे वास्तविक तथ्य क्यों छिपाए गए तथा इसमें कहीं किसी की दुर्भावना या दबाव तो नहीं था, इसकी भी जांच की जाएगी। यदि ऐसा पाया गया तो संबंधित के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

यह बात कलेक्टर गोपाल चंद्र डाड एवं एसपी गौरव तिवारी ने रतलाम प्रेस क्लब के प्रतिनिधिमंडल से चर्चा में कही। रतलाम प्रेस क्लब के पदाधिकारी, कार्यसमिति सदस्य एवं वरिष्ठ सदस्यगण पत्रकार के. के. शर्मा पर दर्ज हुए प्रकरण को लेकर मंगलवार को कलेक्टर और एसपी से मिलने पहुंचे थे। प्रतिनिधिमंडल ने अधिकारीद्वय को मांग पत्र सौंपते हुए कहा कि पत्रकार के. के. शर्मा ने वाट्सएप पर पीड़ित परिवार की मदद के लिए एक सूचना डाली थी। जिसे झूठी व अफवाह बता कर नामली पुलिस द्वारा शर्मा के विरुद्ध धारा 188 में प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्टर व एसपी को इस मामले में तथ्यात्मक जानकारी प्रस्तुत की और यह कहा कि प्रकरण दर्ज करवाने में व्यक्तिगत दुर्भावना प्रतीत होती है। अधिकारीद्वय ने इस बात संज्ञान में लेते हुए आश्वस्त किया कि के. के. शर्मा पर दर्ज प्रकरण अतिशीघ्र वापस लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मामले में यह पता किया जाएगा कि इसमें कहीं किसी की दुर्भावना अथवा दबाव तो नहीं था, यदि यह बात साबित होती है तो संबंधित के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस पर प्रतिनिधिमंडल ने ऐसा करने वाले का नाम सार्वजनिक करने की मांग भी की।

कलेक्टर श्री डाड ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि भविष्य में कभी भी इस प्रकार की कोई बात या मामला सामने आती है तो संबंधित या रतलाम प्रेस क्लब सीधे मुझसे बात करे। ताकि उसका समय पर ही निराकरण किया जा सके और प्रेस का जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के साथ समन्वय बना रहे। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन का मीडिया से प्रॉपर समन्वय नहीं होने की जानकारी भी दी जिससे सूचनाओं की पुष्टि सहित अन्य मामलों में परेशानी का सामना करना पड़ता है। कलेक्टर डाड ने इसमें तत्काल सुधार और संबंधित अधिकारियों को ताकीद करने के लिए आश्वस्त किया। कलेक्टर, एसपी दोनों ने इस मामले में संवाद की कमी को मानते हुए खेद प्रकट किया।

कलेक्टर व एसपी से मिलने पहुंचे प्रतिनिधिमंडल में रतलाम प्रेस क्लब अध्यक्ष राजेश जैन, सचिव मुकेश पुरी गोस्वामी, उपाध्यक्ष अमित निगम, राकेश पोरवाल, सह सचिव मुबारिक शेरानी व नरेंद्र अग्रवाल, कार्यसमिति सदस्य अदिति मिश्रा, इंगित गुप्ता, भुवनेश पंडित, हरिवंश शर्मा, उत्तम शर्मा, सिकंदर पटेल, वरिष्ठ पत्रकार तुषार कोठारी, अरुण त्रिपाठी, नीरज कुमार शुक्ला, के. के. शर्मा, यश शर्मा (बंटी), यशवंत सिंह राठौर, यशवंत जैन, कुलदीप माहेश्वरी आदि मौजूद थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds