October 15, 2024

उज्जैन के आरडी गार्डी मेडिकल कालेज में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत पर हंगामा, पुलिसकर्मी का सिर फोड़ा

उज्जैन,24 अप्रैल (इ खबरटुडे)। आरडी गार्डी मेडिकल कालेज में शनिवार सुबह एक मरीज की मौत हो गई। शव के सिर से खून निकलते देखकर स्वजन भड़क गए। डाक्टरों ने कहा कि गिरने के कारण सिर पर चोट लगी थी। इस पर स्वजन ने हंगामा शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर मौके पर चिमनगंज पुलिस पहुंची थी। पुलिस बीच-बचाव कर रही थी। उसी दौरान कालेज के किसी स्टाफ ने आरक्षक के सिर पर पाइप मार दिया। जिससे उसके सिर में चोट लगने पर जिला अस्पताल लाया गया। जहां सिर में चार टांके लगाना पड़े। एएसपी अमरेंद्रसिंह और अपर कलेक्टर सुजानसिंह रावत ने मामला शांत करवाया।

पुलिस ने बताया कि कोरोना संक्रमित बंशीलाल खंडेलवाल निवासी मेट्रो टाकिज की गली को उपचार के लिए आरडी गार्डी मेडिकल कालेज में भर्ती करवाया गया था। जहां उनका उपचार के दौरान निधन हो गय। शनिवार सुबह शव लेने के लिए स्वजन कालेज पहुंचे थे। शव के सिर से खून निकलते देखकर स्वजन ने कालेज के डाक्टरों से पूछा तो उन्होंने ठीक ढंग से जवाब नहीं दिया। उनका कहना था कि गिरने से चोट लग गई। इस पर मृतक के स्वजन भड़क गए। हंगामा होने पर कालेज का स्टाफ भी एकत्र हो गया। दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई।

इसी दौरान सूचना मिलने पर चिमनगंज पुलिस मौके पर पहुंची थी। आरक्षक आशुतोष नागर व अन्य पुलिसकर्मी कालेज के स्टाफ के बीच में फंसे मृतक के स्वजन को निकालकर डायल 100 वाहन में बैठा रहे थे। उसी दौरान किसी व्यक्ति ने आशुतोष के सिर पर पाइप मार दिया। इससे गंभीर चोट लग गई। अन्य पुलिसकर्मी आशुतोष को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। जहां उसके सिर पर चार टांके लगाए गए। इस दौरान तराना विधायक महेश परमार व पूर्व पार्षद बीनू कुशवाह भी मौके पर पहुंच गए थे।

भारी पुलिस बल किया तैनात
पुलिसकर्मी के साथ मारपीट की सूचना मिलने के बाद आधा दर्जन थानों का बल मेडिकल कालेज पहुंच गया था। इनमें चिमनगंज थाना प्रभारी अजीत तिवारी, देवासगेट थाना प्रभारी पृथ्वीसिंह खलाटे, भैरवगढ़, कोतवाली, जीवाजीगंज, महाकाल पुलिस बल शामिल था।

एएसपी व अपर कलेक्टर पहुंचे
मारपीट के दौरान अस्पताल का सारा स्टाफ एकत्र हो गया। कर्मचारियों का आरोप है कि पुलिस ने भी डाक्टरों व कर्मचारियों के साथ् मारपीट की है। जिस पर उन्होंने काम बंद कर दिया। सूचना मिलने पर एएसपी अमरेंद्रसिंह व अपर कलेक्टर सुजानसिंह रावत मौके पर पहुंचे और मामला शांत करवाया। पुलिस ने मामले में मृतक बंशीलाल के स्वजन को भी गिरफ्तार किया है।

You may have missed