April 19, 2024

सपनों से बेहतर होती है वास्तविकता: कटरीना कैफ

नई दिल्ली। अभिनेत्री कटरीना कैफ के करियर की शुरुआत में फिल्मकार उन्हें अपनी फिल्मों में लेने से डरते थे लेकिन करीब एक दशक बाद ही वह फिल्मकारों की पसंदीदा अभिनेत्री बन गई हैं। आने वाले समय में यशराज फिल्म्स के बैनर तले बॉलीवुड के तीन खान सितारों के साथ पर्दे पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराने जा रही कटरीना इस सफलता के बारे में कहती हैं कि यथार्थ सपनों से कहीं बेहतर है।
27 वर्षीय कटरीना ‘एक था टाइगर’ में सलमान खान के साथ अभिनय कर रही हैं तो ‘धूम 3’ में आमिर खान के साथ और शाहरुख खान के साथ एक अनाम फिल्म में अभिनय कर रही हैं। शाहरुख संग कटरीना की फिल्म का निर्देशन यश चोपड़ा कर रहे हैं।
ब्रिटेन में पली-बढ़ीं व 28 बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय कर चुकीं कटरीना ने एक ई-मेल साक्षात्कार में कहा कि यशजी बेशक रोमांस के राजा हैं और वह जिस तरह से हीरोइनों को प्रस्तुत करते हैं, उसकी मैंने हमेशा प्रशंसा की है। मेरा हमेशा से उनके साथ काम करने का सपना रहा है और यथार्थ कहीं बेहतर है। उन्होंने कहा कि वह बहुत संक्षिप्त व सटीक ढंग से बता देते हैं कि वह किसी दृश्य में क्या चाहते हैं। उनके साथ काम करना अद्भुत है। यशराज बैनर की यह फिल्म कटरीना की शाहरुख के साथ पहली फिल्म है।
वह कहती हैं कि शाहरुख बहुत सज्जन व्यक्ति हैं और उनके साथ काम करना खुशी की बात है। मैं उनके काम में दिखने वाली ऊर्जा, कड़ी मेहनत व जुनून की प्रशंसक हूं। यह और भी अच्छी बात है कि उनके साथ मेरी पहली फिल्म यशराज बैनर की है। उन्होंने साथ में बहुत सी अच्छी फिल्में बनाई हैं। यदि कटरीना शाहरुख संग रोमांसप्रधान फिल्म कर रही हैं तो आमिर के साथ ‘धूम 3’ में एक्शन भूमिका में दिखेंगी।
कटरीना कहती हैं कि धूम 3 एक अलग अवधारणा की फिल्म है और इसमें कुछ निश्चित तरह के किरदारों की जरूरत थी। इसमें मारधाड़ के कुछ दृश्य हैं। इसके लिए बहुत अधिक प्रशिक्षण की जरूरत थी। साल 2003 में ‘बूम’ से बॉलीवुड में शुरुआत करने वाली कटरीना ने बाद में ‘मैंने प्यार क्यों किया?’, ‘वेलकम’, ‘सरकार’, ‘रेस’, ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’, ‘राजनीति’ और ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ जैसी सफलतम फिल्में दीं।।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds