October 5, 2024

यूपी के औरैया में 24 मजदूरों की मौत, एक कप चाय ने बचा ली कई की जान

OLYMPUS DIGITAL CAMERA

औरैया,16 मई (इ खबरटुडे)। कोरोना वायरस और लॉकडाउन की सबसे बड़ी कीमत प्रवासी मजदूरों को चुकानी पड़ रही है। दो वक्त की रोटी के लिए इन्हें यहां से वहां भटकना पड़ रहा है और एक्सिडेंट का शिकार हो रहे हैं।

ताजा घटनाक्रम उत्तर प्रदेश के औरैया का है। राजस्थान से ट्रक में सवार होकर 50 मजदूर अपने घरों को जा रहे थे, तभी औरैया के पास दूसरे ट्रक से टक्कर हो गई। अब तक 24 मजदूरों के मरने की सूचना है। कई गंभीर घायल हैं। हादसा दिल्ली-कोलकाता हाईवे पर हुआ जब ये मजदूर एक ढाबे के पास चाय पीने के लिए रुके थे।

औरैया का डीएम अभिषेक सिंह के मुताबिक, हादसा शुक्रवार देर रात 3.30 बजे हुआ। अधिकांश मजदूर बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के हैं जो राजस्थान में रहकर काम कर रहे थे। 24 लोगों को मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया। 22 जख्मी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 15 की हालत गंभीर है।

चाय की चुस्कियों ने बचा ली जान
मजदूर ट्रक रोककर चाय पीने उरते थे। जब यह ट्रक सड़क किनारे खड़ा था, तभी दूसरे ट्रक ने टक्कर मार दी। मरने वालों में वो मजदूर शामिल हैं जो चाय पीने नीचे नहीं उतरे थे। जो लोग चाय पीने उतरे थे वो बच गए।

सड़के पर बिखरे बैग कह रहे पूरी कहानी
हादसे के बाद सड़क पर बिखरे मजदूरों के बैग पूरी कहानी बयां कर रहे थे। जिसने यह दृश्य देखा, कांप गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds