April 19, 2024

कन्या महाविद्यालय की छात्रा ने खुद को लगाई फांसी

पढाई में कमजोर होने से थी परेशान,कालेज में ही की आत्महत्या

रतलाम,28 फरवरी (इ खबरटुडे)। स्थानीय शासकीय कन्या महाविद्यालय की एक छात्रा ने आज सुबह कालेज के ही एक कमरे में खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा की आत्महत्या की खबर फैलते ही कालेज में सनसनी फैल गई। मृत छात्रा पढाई में कमजोर होने की वजह से परेशान थी।
पुलिस सूत्रों के अनुसार, कन्या महाविद्यालय में बीकाम की छात्रा हीना खान ने आज सुबह करीब ग्यारह कालेज की पहली मंजिल पर स्थित कक्ष क्र.33 में खुद को फांसी लगा ली। मृत छात्रा ने फांसी के लिए अपने ही स्कार्फ का उपयोग किया। उसने कमरे को भीतर से बन्द कर लिया था। उसके साथ की अन्य लडकियां जब इस कमरे के पास पंहुची तो कमरा भीतर से बन्द था। लडकियों ने जब खिडकी से भीतर झांका,तो उनके होश उड गए। भीतर एक लडकी पंखे पर लटकी हुई थी। काफी देर तक यह स्पष्ट नहीं हो सका कि मृतका कौन है? खिडकी में से उसका चेहरा स्पष्ट नजर नहीं आ रहा था।heena
छात्रा की आत्महत्या की खबर कालेज में जंगल की आग की तरह फैल गई। कालेज में हडकम्प मच गया। घटना की सूचना तत्काल नजदीक स्थित स्टेशन रोड पुलिस थाने को दी गई। पुलिस ने मौके पर पंहुचकर कमरे को खुलवाया,तो मृतका की शिनाख्त हीना खान के रुप में हुई। बाईस वर्षीया हीना बीकाम के चौथे सेमेस्टर की छात्रा थी। उसके पिता अख्तर खान रेलवे कर्मचारी है।
मृतका हीना का मोबाइल पर्स आदि वहीं उसके पैरों के पास पडे मिले। पुलिस को यहां से एक सुसाईड नोट भी मिला है। अपने इस पत्र में मृतका हीना ने लिखा है कि वह पढाई में बेहद कमजोर है और उसका रिजल्ट भी अच्छा नहीं आता। अब वह जीवन से निराश हो गई है और इसलिए अपने जीवन को समाप्त कर रही है। उसने यह भी लिखा है कि अपनी मौत के लिए वह स्वयं जिम्मेदार है और इसके लिए उसके परिजनों को परेशान न किया जाए।
पुलिस ने हीना की आत्महत्या के मामले में मर्ग कायम कर जांच प्रारंभ कर दी है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds