April 26, 2024

वकीलों ने निकाला पैदल मार्च

एसडीएम के खिलाफ आन्दोलन,प्रशासन के खिलाफ नरेबाजी

रतलाम,26 फरवरी(इ खबरटुडे)। एसडीएम को हटाने के लिए पिछले दस दिनों से जारी वकीलों का आन्दोलन बुधवार को भी जारी रहा। बुधवारो को अभिभाषकों ने पूरे शहर में पैदल मार्च निकालकर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उधर जावरा के अभिभाषकों ने भी रतलाम के अभिभाषकों के समर्थन में अनिश्चितकालीन हडताल घोषित कर दी है। न्यायालयों में कामकाज बन्द होने से आम लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। आन्दोलन को दस दिन गुजरने के बावजूद फिलहाल इस समस्या का कोई हल निकलते नहीं दिखाई दे रहा है।
एसडीएम सुनील झा के कथित तौर पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने और अभिभाषकों के साथ दुव्र्यवहार करने को लेकर अभिभाषकों ने एसडीएम को हटाने की मांग की थी,लेकिन कलेक्टर राजीव दुबे ने इस पर कोई कार्यवाही नहीं की। कलेक्टर के कदम से नाराज होकर वकीलों ने पहले एक दिन की सांकेतिक हडताल की थी,लेकिन जब समस्या का निराकरण नहीं हुआ तो अनिश्चितकालीन हडताल की घोषणा कर दी गई।
आन्दोलन के दसवें दिन बुधवार को अभिभाषकों ने शहर की सड़कों पर पैदल मार्च निकाला। इस रैली में जिला न्यायालय के सैंकडों अभिभाषक शामिल हुए। अभिभाषक गण अपने हाथों में एसडीएम को हटाने की मांग से सम्बन्धित नारे लिखे तख्तियां लेकर चल रहे थे। जुलूस में शामिल अभिभाषकों ने एसडीएम सुनील झा,कलेक्टर राजीव दुबे और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वकीलों का यह पैदल मार्च जिला न्यायालय से प्रारंभ होकर शहर के सभी प्रमुख मार्गो से होता हुआ पुन: न्यायालय परिसर में समाप्त हुआ।

जावरा में भी हडताल

जिला अभिभाषक संघ के इस आन्दोलन की आग अब बाहर फैलने लगी है। जावरा न्यायालय के अभिभाषकों ने भी रतलाम के वकीलों के समर्थन में अनिश्चितकालीन हडताल घोषित कर दी है।

मुलजिम मुवक्किल परेशानी में

विगत दस दिनों से जारी वकीलों की हडताल का सीधा असर न्यायालय में आने वाले मुवक्किलों और आपराधिक प्रकरणों में पकडे गए मुलजिमों पर हो रहा है। आम लोगों पर भी इस हडताल का असर हो रहा है। इसके बावजूद प्रशासन अपनी हठधर्मिता पर अडा हुआ है। अभिभाषक संघ के सचिव दीपक जोशी ने कहा कि अभिभाषकों की मांग का निराकरण होने तक आन्दोलन जारी रहेगा।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds