September 29, 2024

राहुल गांधी पर पलटवार, कहा- ‘मोदी से नफरत करते-करते भारत से नफरत करने लगे हैं-अमित शाह

नई दिल्ली,23 अप्रैल(इ खबरटुडे)। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मोदी सरकार पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों को लेकर पलटवार किया है. अमित शाह ने कहा है कि मोदी से नफरत करते-करते राहुल गांधी आज भारत से नफरत करने लगे हैं. इतना ही नहीं अमित शाह ने यह भी कहा है कि कांग्रेस संविधान की भावना को खत्म करते वंशवाद का शासन चाहती है. राहुल गांधी ने आज दलित सम्मेलन के जरिए ‘संविधान बचाओ अभियान’ की शुरुआत की है.

अमित शाह ने कहा, ”प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के लिए राहुल गांधी जिस तरह की शब्दावली का प्रयोग कर रहे हैं, वह न सिर्फ प्रधानमंत्री पद की गरिमा का अनादर है बल्कि उनकी स्वयं की बौखलाहट का परिचारक भी है. राहुल गांधी की तरफ से लगातार किया जा रहा मोदी विरोध आज देश विरोध का रूप ले रहा है.”

संविधान से निकली संस्थाओं को कांग्रेस से बचाना जरुरी- शाह
अमित शाह ने कहा, ‘’कांग्रेस ने संविधान की भावना को खत्म करने का काम किया है जो लोकतंत्र के बजाए वंशवाद का शासन कायम रखना चाहती है और इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष फर्जी अभियान चला रहे हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ संविधान से निकली हमारी संस्थाओं को आज कांग्रेस के हमलों से बचाए जाने की जरूरत है. कांग्रेस पार्टी ने किसी भी संस्थान को निशाना बनाना नहीं छोड़ा और वह क्षुद्र राजनीतिक फायदे के लिये चुनाव आयोग, उच्चतम न्यायालय, सेना को निशाना बना रही है.’’
नेहरू-गांधी परिवार ने अंबेडकर को अपमानित किया- शाह
इतना ही नहीं अमित शाह ने कहा, ‘’राहुल गांधी बार बार यह कह कर डा. अंबेडकर को अपमानित करने की पारिवारिक परंपरा को ही आगे बढ़ा रहे हैं कि कांग्रेस ने संविधान बनाया है.’’ उन्होंने कहा, ‘’नेहरू-गांधी परिवार ने अंबेडकर को तब अपमानित किया जब वे जीवित थे और अब भी पार्टी उनका अपमान कर रही है.’’
महाभियोग का कांग्रेस का कदम संस्थान को कमजोर करने की कोशिश- शाह
अमित शाह ने दावा किया कि कांग्रेस का ‘संविधान बचाओ’ अभियान लोकतंत्र के शासन पर वंशवाद के शासन को कायम रखने की चाल है. शाह ने कहा कि मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा पर महाभियोग का कांग्रेस का कदम हर उस संस्थान को कमजोर करने की प्रवृति का हिस्सा है जो अपनी वैयक्तिक पहचान को अक्षुण्ण बनाये रखने के लिए प्रयासरत है.
राहुल गांधी ने क्या कहा था?
राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर सुप्रीम कोर्ट को दबाने और संसद को ठप करने का आरोप भी लगाया था. उन्होंने कहा कि आरएसएस हर लोकतांत्रिक ढांचे की हत्या कर रहा है. राहुल ने कहा कि उन्हें अगर संसद में 15 मिनट तक बोलने दिया गया तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद छोड़ कर भाग जाएंगे.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds