April 25, 2024

भारत माता के जयकारे पर रोक के खिलाफ नामली बन्द रहा,ग्रामीणों ने रैली निकाल कर ज्ञापन सौंपा,कान्वेन्ट के खिलाफ कडी कार्यवाही की मांग

रतलाम,15 जनवरी (इ खबरटुडे)। समीपस्थ ग्राम नामली में सेन्ट जोसेफ कान्वेन्ट स्कूल में भारत माता की जय बोलने पर विद्यार्थियों को दण्डित किए जाने का मामला अब तूल पकड चुका है। नामली कस्बे में स्कूल प्रबन्धन के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर रैली निकालकर ज्ञापन सौंपा गया। वहीं स्कूल के विरोध में पूरा नामली कस्बा आज बन्द रहा।
उल्लेखनीय है कि विगत १२ जनवरी को नामली के सेन्ट जोसेफ कान्वेन्ट स्कूल में कुछ बच्चों द्वारा भारत माता की जय बोलने पर उन्हे प्री बोर्ड परीक्षा से वंचित कर दिया गया था। इस घटना से नाराज बजरंग दल और आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने पुलिस से हस्तक्षेप की मांग की थी। लेकिन लिखित शिकायत न मिलने से पुलिस ने कोई भी कार्यवाही करने से

इनकार कर दिया था।
इससे आक्रोशित हिन्दूवादी संगठनों ने आज नामली में एक विशाल विरोध रैली का आयोजन किया। रैली का समापन एक धर्मसभा के साथ हुई। सभा के दौरान वक्ताओं ने सेन्ट जोसफ कान्वेन्ट स्कूल की मान्यता रद्द करने और स्कूल प्रबन्धन के विरुध्द दण्डात्मक कार्यवाही किए जाने की मांग की। रैली के समापन के पश्चात एसडीएम ग्रामीण सुश्री नेहा भारतीय को एक ज्ञापन भी दिया गया। एसडीएम सुश्री भारतीय ने ज्ञापन लेने के बाद पूरे मामले की जांच जिला शिक्षा अधिकारी से कराए जाने की घोषणा की। उन्होने कहा कि जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे,उसके आधार पर कार्यवाही की जाएगी। उधर पुलिस ने भी मामले की जांच किए जाने की जानकारी दी।
पूरी तरह बन्द रहा नामली
सेन्ट जोसेफ कान्वेन्ट स्कूल प्रबन्धन द्वारा की गई शर्मनाक हरकत के विरोध में आज नामली कस्बा पूरी तरह बन्द रहा। नामली के व्यवसाईयों ने स्वयंप्रेरणा से अपना अपना व्यवसाय बन्द रखा। कस्बे के सारे बाजार और व्यावसायिक प्रतिष्ठान पूरी तरह बन्द रहे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds