अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

रक्तदान करने से सभी जांचे निशुल्क हो जाती है – डॉ. अभय ओहरी

डॉ. धीरेन्द्र एवं गोपालसिंह खराड़ी ने रक्तदान कर उदाहरण प्रस्तुत किया

रतलाम ,12 जनवरी (इ खबरटुडे)।स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर शा. कला एवं विज्ञान महाविद्यालय में जनजागरूकता की गतिविधियां एवं रक्तदान शिविर सम्पन्न किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नोडल अधिकारी डॉ. अभय ओहरी ने कहा कि रक्तदान सबसे बड़ा पुण्य है, रक्तदान करने पर रक्त से संबंधित सभी जांचे अपने आप हो जाती है जो निजी चिकित्सालय में लगभग 3 से 4 हजार रुपये में होती है।

रक्तदान में केवल 5 मिनट का समय लगता है रतलाम जिले में रक्तदान के लिए लोग स्वेच्छा से रक्तदान कर रहे हैं। इससे अन्य जिले के लोगों को भी रक्त की सुविधा प्रदान की जा रही है। अधिक से अधिक संख्या में 18 से 65 वर्ष की आयु के लोगों को आगे आकर रक्तदान करना चाहिए। वर्ष में चार बार रक्तदान किया जा सकता है। कार्यक्रम में एड्स रोग एवं मेरा अधिकार, स्वास्थ्य का अधिकार पर विस्तार से चर्चा की गई। रक्तदान तथा एड्स रोग नियंत्रण के संबंध में विद्यार्थियों द्वारा शपथ ली गई।

कालेज में एन सी सी के समन्वयक डॉ. गोपालसिंह खराड़ी ने तथा डॉ. धीरेन्द्र केरवाल सहायक प्राध्यापक अर्थषास्त्र तथा कालेज के विद्यार्थियों ने रक्तदान किया। इस अवसर पर रोचक क्वीज स्पर्धा का आयोजन किया गया जिसमें बीएससी द्वितीय वर्ष के मनीष मीणा पिता पृथ्वीराज, हिमांषु पिता मनीष ओझा बीएससी प्रथमवर्ष, भव्या सरोज चौधरी, बीएससी प्रथमवर्ष ने सर्वाधिक प्रष्नों के सही उत्तर देकर पुरस्कार प्राप्त किया।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo