September 22, 2024

अधूरे पडे रतलाम धानासुता मार्ग का काम प्रारंभ नहीं होने पर चक्काजाम की चेतावनी

रतलाम,28 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। समीपस्थ ग्राम नगरा के निवासी निर्माणाधीन रतलाम धानासुता मार्ग की निर्माण की बेहद धीमी गति से परेशान है। सड़क निर्माण का काम कछुए की गति से चल रहा है और अधूरे निर्माण की वजह से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है। नगरावासियों ने चेतावनी दी है कि यदि सड़क का निर्माण कार्य तेज गति से पूरा नहीं किया गया तो वे चक्काजाम कर देंगे।
लोक निर्माण विभाग द्वारा पिछले कई दिनों से रतलाम धानासुता के बीच सीमेन्ट कांक्रीट रोड का कार्य प्रारंभ किया गया है। सीसी सड़क बनाने के लिए ठेकेदार ने पूर्व में बनी हुई सड़क को पूरी तरह खोद दिया और उसके बाद नई सड़क का निर्माण प्रारंभ किया। लेकिन नई सड़क के निर्माण की गति बेहद धीमी है। पुरानी सड़क के खुद जाने की वजह से इस मार्ग पर चलने वाले वाहन चालकों और पैदल यात्रियों को कई परेशानियों का सामना करना पड रहा है। इतना ही नहीं खुदी हुई सड़क और निर्माण सामग्री के इधर उधर फैले होने की वजह से इस मार्ग पर आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है।
नगरा निवासी राधाकिशन पाटीदार ने बताया कि  नगरा व अन्य ग्रामों से हजारों लोग प्रतिदिन रतलाम आवागमन करते है। ये सभी लोग इसी मार्ग से गुजरते है। सड़क का निर्माण कार्य पिछले करीब एक वर्ष से कछुआ चाल से चल रहा है। ग्रामवासी पिछले पूरे एक साल से लगातार परेशानियों से जूझ रहे है। सड़क निर्माण करने वाले ठेकेदार विशाल अग्रवाल को नागरिकों की परेशानियों से कोई लेना देना नहीं है। नागरिकों की परेशानियों के बावजूद सड़क के निर्माण कार्य की गति को तेज नहीं किया जा रहा है। जबकि ऐसे व्यस्त मार्ग के निर्माण को अत्यन्त त्वरित गति से पूरा किया जाना चाहिए।
श्री पाटीदार ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से मांग की है कि वे ठेकेदार को सड़क निर्माण का कार्य तेज गति से पूरा करने के सख्त निर्देश दे। श्री पाटीदार ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि सड़क का काम तेज गति से पूरा नहीं किया गया तो ग्राम वासी चक्काजाम जैसे कदम उटाने को मजबूर हो जाएंगे।

You may have missed