April 19, 2024

युवाओं में उत्साह का संचार करता है खेल-विधायक चेतन्य काश्यप

पहले दिन रतलाम इंडियन और फाईट क्लब, विराट-11 और पुलिस लाइन के बीच हुआ मैच

रतलाम ,17 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। खेल जीवन में अनुशासन लाता है। युवाओं में उत्साह और अनुशासन लाने के लिए खेल आवश्यक है। सफलता और असफलता दोनों निश्चित है, मगर उत्साह और खेल भावना के साथ खेला गया मैच जीत जरूर दिलाता है। ये बात राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष और शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने नेहरु स्टेडियम में आयोजित रतलाम ट्रॉफी टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट के शुभारंभ अवसर पर कही।आयोजक अक्षय संघवी ने बताया कि शुभारंभ अवसर पर राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष और शहर विधायक चेतन काश्यप, निगम अध्यक्ष अशोक पोरवाल, आयोजन समिति के संरक्षक अशोक जैन लाला, सुशील संघवी मंचासीन थे। स्पर्धा की शुरुआत के पहले खिलाडिय़ों से अतिथियों ने परिचय लिया। रविवार को पहला मैच रतलाम इंडियन और फाइट क्लब के बीच खेला गया। रतलाम इंडियन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 95 रन बनाए, जिसके जवाब में फाइट क्लब 64 रन पर ही आल आउट हो गई। रतलाम इंडियन के रोहित गुप्ता ने 22 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच रहे। रतलाम ट्रॉफी में 21 साल से कम उम्र का खिलाड़ी खिलाने का नियम अनिवार्य रूप से रखा था।
पुलिस लाइन ने जीता मैच
दूसरा मैच विराट-11 और पुलिस लाइन के बीच खेला गया। इसमें पुलिस लाइन ने जीत हासिल की। सोमवार के मुकाबले सुबह 10 बजे से होंगे। पहला मैच ठंडर टीम और एडल्फ अम्बर के बीच होगा। दूसरा मैच एमपी पुलिस और एमपी फोर्स के बीच खेला जाएगा। कामेंट्री गोविंद मालवी व चंचल ने की। एम्प्यार की भूमिका जीनू व विनोद मारू, भय्यू मईड़ा ने निभाई।
आयोजक संस्था के अध्यक्ष अक्षय संघवी ने बताया कि स्पर्धा की शुरुआत रविवार सुबह १०.३० स्टेडियम में होगी। स्पर्धा में प्रथम पुरस्कार ५५ हजार ५५५ रुपए, द्वितीय पुरस्कार २५ हजार ५५५ रुपए, तृतीय व चतुर्थ पुरस्कार २२२२-२२२२ रुपए रखा गया है। मैन ऑफ द सीरिज में मोटरसाइकिल, फाइनल मुकाबले में मैन ऑफ द मैच में एलईडी रखी गई है। इसके अतिरिक्त बेस्ट बॉलर, बेस्ट फील्डर, बेस्ट विकेट कीपर को भी पुरस्कृत किया जाएगा। वहीं मैदान से छक्का लगाने वाले खिलाड़ी का बाउंड्री के बाहर कैच पकडऩे वाले दर्शक को भी पुरस्कार दिए जाएंगे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds