April 19, 2024

यातायात नियम हमारी सुरक्षा के लिये है , अपनी सुरक्षा से कोई समझोता न करें

रतलाम,15 दिसम्बर (इ खबरटुडे)।यातायात नियम हमारी सुरक्षा के लिये ही बने हुए है, हमें अपनी सुरक्षा की जिम्मेदारी स्वयं लेनी चाहिए। हमारे देश में दुर्घटनाएं महामारी की तरह फैल रही है। दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट पहनना , दो पहिया वाहन में तीन या अधिक सवारी नही बैठाना ,कार चलाते समय सीट बेल्ट लगाना, ड्राइविंग लाइसेंस होना , गाडी का बीमा होना । यह पांच सडक सुरक्षा हेतु मूलभूत बातो का पालन सभी को करना चाहिए।

            यह बात यातायात थाना प्रभारी दीपेंद्र सिंह कुशवाह ने गुरूवार को प्रांजल इंर्फोमेशन टेक्नाॅलोजी में विद्यार्थीयो से चर्चा के दोरान कही। थाना प्रभारी ने प्रांजल इंर्फोमेशन टेक्नाॅलोजी के विद्यार्थीयो को यातायात सडक सुरक्षा और नियमो को लेकर शाॅर्ट फिल्म दिखाते हुए सडक सुरक्षा की जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थीयो के मन में बने सडक सुरक्षा के प्रश्नो का सटिक जवाब देते हुए सुरक्षा की जानकारी दी । विद्यार्थीयो ने सडक सुरक्षा नियमो की महत्वता को समझते हुए दूसरो तक भी पहुचाने का संकल्प लिया।

           कार्यक्रम की श्ुारूआत में संस्था के निदेशक हिमांशु जोशी ,पवन शर्मा ने पुष्पगुच्छ से थाना प्रभारी का स्वागत किया।

             संस्था निदेशक हिमांशु जोशी ने कहा हर वर्ष एक लाख से ज्यादा लोग सडक दुर्घटनाओ में मारे जाते है और इससे भी ज्यादा मानसिक एवं शारीरीक रूप से जीवन भर दुःख उठाते है। हमें हमारी सुरक्षा से कोई समझोता नही करना चाहिए। प्रांजल इंर्फोमेशन टेक्नाॅलोजी के विद्यार्थी कोे यातायात नियमो के पालन और नियमो की जानकारी दुसरो तक पहुॅचाने हेतु संकल्पित कराया।

            कार्यक्रम में संस्था निदेशक हिमांशु जोशी पवन शर्मा कृतिका तिवारी, तेजल सिकरवार, रजनी वर्मादीपिका मेहता, नितीन श्रीवास्तव तथा विद्यार्थीयो में शुभम शर्मा ,आरजू, प्रज्ञा जोशी,मुस्कान खान, यास्मिन खान, प्रिया शर्मा और सेकडो विद्यार्थी मौजूद थे। संचाालन हिमांशु जोशी और आभार दीपीका मेहता ने माना।

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds