अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

अयोध्या का फैसला हिंदूओं के पक्ष में ही आएगा, नहीं तो कानून बनवाएंगे

कारसेवा पर आधारित पत्रकार तुषार कोठारी की पुस्तक आंखो देखी का विमोचन

रतलाम,06दिसम्बर(इ खबरटुडे)।25 वर्ष पूर्व अयोध्या में कारसेवा का विवरण बताने वाली पुस्तक कारसेवा आंखो देखी का विमोचन मप्र पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष तपन भौमिक, जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष प्रदीप पाण्डेय तथा अंतराष्ट्रीय कलाकार बाबा सत्यनारायण मौर्य ने बुधवार को लॉ कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में किया। सुबह करीब 12 बजे प्रारंभ हुए कार्यक्रम में पुस्तक के विमोचन के बाद अपने संबोधन में मप्र पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष भौमिक ने कहा कि देश में अयोध्या में भगवान राम का जन्म हुआ, वहां मंदिर था जिसेे तोड़ा गया था। वहां अब मंदिर बनाने के लिए कोर्ट से अनुमति मिलने के हालात दुर्भाग्यपूर्ण हैं। कोर्ट में भी मामला चलते चलते 25 साल बीत गए हैं। अब निर्णय में देरी नहीं होना चाहिए।
सुप्रीम कोर्ट से फैसला हिंदूओं के पक्ष में ही आएगा और नहीं आएगा तो पक्ष में करवाएंगे। लोकसभा में हमारे सांसद मौजूद हैं। हम उनके माध्यम से विधेयक पारित करवाएंगे कि अयोध्या में उसी स्थान पर मंदिर बनाया जाए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बाबा सत्यनारायण ने कहा कि राममंदिर बने यही मुद्दा नहीं है। अगर मंदिर बनने के बाद भी कश्मीर में हालात नहीं बदलते, अमरनाथ यात्रियों पर हमले होते हैं तो हमें सोचना होगा। राम तो एक बहाना है बल्कि देश को जगाना है, बचाना है। बाबा ने कहा कि मंदिर बनाने में देरी नहीं होना चाहिए। मप्र जनअभियान परिषद के उपाध्यक्ष प्रदीप पांडेय ने भी हजारों कारसेवकों द्वारा की गई कारसेवा को लेकर जानकारी दी और वर्तमान में मंदिर के मुद्दे पर देरी करने को गलत ठहराया। पांडेय ने कहा कि मंदिर निर्माण आस्था का ही नहीं बल्कि संस्कृति का भी सवाल है। संचालन नरेंद्र शर्मा ने किया।


भारत भक्ति परिवार के संयोजक राजेश पाण्डेय ने बताया कि कारसेवक के रुप में मौजूद रहे पत्रकार तुषार कोठारी ने अपनी डायरी में अयोध्या में हुए घटनाक्रम का विस्तार से वर्णन किया है। कोठारी ने अपने कैमरे से कारसेवा के फोटो भी खींचे थे,जो आज तक सार्वजनिक नहीं किए गए हैं। इस पूरी सामग्री को भारत भक्ति परिवार द्वारा पुस्तक के रुप में संग्रहित कर प्रकाशित किया गया है। पुस्तका रेलवे एएच व्हीलर, भारत बुक डिपो सहित अन्य सभी स्टॉलो पर उपलब्ध है। अतिथियों ने अयोध्या में कारसेवा के दौरान अपने अनुभव व परिस्थितयों का भी वर्णन किया। इस दौरान राज्य वित्त आयोग अध्यक्ष हिम्मत कोठारी , मंदसौर जिले के  वरिष्ठ पत्रकार आशुतोष नवाल सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo