अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

बाबरी विध्वंस की बरसी पर केंद्र ने राज्यों को किया आगाह, अलर्ट जारी

नई दिल्ली,06दिसम्बर(इ खबरटुडे)। अयोध्या में विवादित ढांचा ध्वंस की 25वीं बरसी पर असामाजिक तत्व सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और शांति भंग करने की साजिश कर सकते हैं। इसके मद्देनजर केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को आगाह किया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी एडवाइजरी में सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों को इस दिन शांति बनाए रखने के लिए जरूरी एहतियाती कदम उठाने को कहा गया है।

गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि एडवाइजरी में संवेदनशील जगहों पर पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात करने के साथ-साथ अतिरिक्त सतर्कता बरतने की हिदायत दी गई है, ताकि असामाजिक तत्वों को शांति भंग करने से रोका जा सके।

एडवाइजरी में किसी का नाम लिए बिना कहा गया है कि विवादित ढांचा ढहाये जाने की 25वीं बरसी पर “दोनों समुदायों” की ओर से प्रदर्शन, विरोध और धरना आदि का आयोजन किया जा सकता है। ऐसे में एहतियाती कदम उठाने के साथ ही शांति और सांप्रदायिक सद्भाव सुनिश्चित करने के लिए चौकसी और सतर्कता बरती जाए। यह एडवाइजरी ऐसे समय जारी की गई है जब मंगलवार को ही सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि मामले में अंतिम सुनवाई शुरू की है।

कड़े पहरे में अयोध्या
रामनगरी के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात करने के साथ ही निषेधाज्ञा लागू है। चार जोन व दस सेक्टर और सब सेक्टरों में अयोध्या को बांट कर निगरानी की जा रही है। आपात परिस्थितियों से निपटने में प्रशिक्षित पुलिस का विशेष दस्ता भी तैनात किया गया है। अयोध्या-फैजाबाद सहित जिले की सीमा पर लगे बैरियरों पर छानबीन के बाद ही लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुभाष सिह बघेल ने बताया कि अयोध्या में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है। श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत न हो इस बात का भी ध्यान रखा जा रहा है।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo