April 26, 2024

जनसुनवाई में बोधि स्कूल की लीज निरस्त कर सम्पत्ति अधिगृहित करने की मांग

रतलाम,21 नवंबर (इ खबरटुडे)। धोखाधडी कर निगम स्वामित्व की करोडो रु. मूल्य की जमीन को अवैध तरीके से बोधि स्कूल को आवंटित कराने के मामले में आपराधिक प्रकरण दर्ज होने के बाद शिकायतकर्ता ने उक्त जमीन की लीज को निरस्त करते हुए सम्पत्ति को जब्त करने की मांग की है।
कलेक्टर की जनसुनवाई में प्रस्तुत आवेदन में शिकायतकर्ता राजेश सक्सेना ने कहा है कि न्यू रतलाम पब्लिक स्कूल समिति के तथाकथित अध्यक्ष कालोनाईजर राजेन्द्र पितलिया ने निगम के तत्कालीन अधिकारियों की मिलीभगत से करोडों रु. की जमीन को कौडियों के दाम पर आवंटित करा लिया था और डोंगरे नगर स्थित इस भूमि पर भवन निर्माण कर इसमें बोधि इन्टरनेशनल स्कूल का संचालन किया जा रहा है। प्रदेश की आर्थिक अपराध शाखा ने गहन जांच के बाद राजेन्द्र पितलिया और नगर निगम के तत्कालीन महापौर व आयुक्त के विरुध्द धोखाधडी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की विभिन्न धाराओं में प्रकरण भी पंजीबध्द कर लिया है।
कलेक्टर तन्वी सुन्द्रियाल को दिए अपने आवेदन में श्री सक्सेना ने बताया कि आर्थिक अपराध शाखा द्वारा एफआईआर दर्ज किए जाने से पूरे मामले में प्रथम दृष्टया अवैधानिकता होना स्पष्ट हो चुका है। ऐसी स्थिति में निगम को तत्काल न्यू रतलाम पब्लिक स्कूल के पक्ष में की गई लीज को निरस्त करना चाहिए और साथ ही अवैध तरीके से आवंटित भूमि पर किए गए अवैध निर्माण को अधिगृहित किया जाना चाहिए।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds