April 26, 2024

जनसुनवाई में 132 आवेदको ने रखी अपनी समस्‍याएं

कलेक्‍टर ने संबंधित विभागों को समस्‍या का निराकरण करने के दिए निर्देश

रतलाम ,21 नवंबर (इ खबरटुडे)। कलेक्‍टोरेट में आयोजित जनसुनवाई के दौरान रतलाम जिलें के लगभग 132आवेदकों ने कलेक्‍टर श्रीमति तन्‍वी सुद्रियाल के समक्ष अपनी समस्‍याएं रखी। कलेक्‍टर ने आवेदकों की समस्‍याएं सुनकर संबंधित विभाग प्रमुखों को समस्‍या का निराकरण करने के निर्देश दिए। सेवानिवृत्‍त राजस्‍व निरीक्षक महेन्‍द्र सिंह ठाकुर ने बताया कि उनकी जीपीएफ राशि का भुगतान नहीं हुआ है तथा संबंधित बाबू कार्यालय के चक्‍कर लगवा रहें है ,कलेक्‍टर ने जिला कोषालय अधिकारी को मौके पर तलब किया।जिला कोषालय अधिकारी ने बताया कि संबंधित का भूगतान 6 नवम्‍बर को हो चुका है तथा राशि खाते में पहुंच चुकी है, आवेदक ने बताया कि बैंक द्वारा एसएमएस न आने के कारण गलत फहमी हो गई थी। साबिर हुसैन पिता इमदाद हुसैन निवासी सरकारी अस्‍पताल के सामने ताल ने बताया कि मोहम्‍मद युसूफ पिता शराफत निवासी गाड़ीखाना जावरा ने उन्‍हें दुबई भेजने के लिए वीज़ा बनवाने के नाम पर 60हजार रूपयें लेकर धोखाधड़ी की है, कलेक्‍टर ने मामलें में पुलिस अधीक्षक को कार्यवाही के निर्देश दिए है। बलराम प्रजापति पिता गणपतलाल निवासी सैनिक कॉलोनी ने बताया कि वन विभाग के कहने पर उनके द्वारा प्रतापनगर ब्रिज के नीचे बगीचा बनवानें में मजदूरी कार्य किया गया था ,जिसकी मजदूरी 34754रूपयें का भुगतान अब तक नहीं हुआ है ,प्रकरण में कलेक्‍टर ने जिला वनमंडलाधिकारी को कार्यवाही के लिए कहा है ।
इंदिरा नगर मोहल्‍ला के नागरिकों ने शिकायत की कि उनके मोहल्‍लें में अभिमन्‍यु नाविक वेल्डिग का कार्य करता है तथा लोहे संबंधी कार्य करने के कारण तेज आवाज होती है, जिसके कारण क्षेत्रवासियों को परेशानी हो रही है, मामलें में कलेक्‍टर ने एसडीएम शहर को कार्यवाही के लिए कहा है। प्रीमेट्रिक छात्रावास सकरावदा के अधीक्षक श्री चौधरी को हटाने की मांग ग्रामवासी सकरावदा तहसील सैलाना ने की । अफसानी बी पति मोहम्‍मद रेहमान निवासी सुभाष नगर ने गुहार लगाई कि पति की ह्दय सर्जरी के लिए 1 लाख रूपयें की जरूरत है तथा गरीब परिस्थिति के कारण ईलाज नहीं करा सकती, कलेक्‍टर ने शहर तहसीलदार श्रीमति रश्मि श्रीवास्‍तव को आवेदिका का बीपीएल राशनकार्ड बनवाने तथा सीएमएचओं को प्रकरण राज्‍य बिमारी सहायता निधि में तैयार करने के निर्देश दिए।

अमृतलाल पिता पृथ्‍वीराज निवासी गवली मोहल्‍ला टाटा नगर ने उनके घर के सामने लगी दो गुमटी एक बेलगाड़ी तथा 3 फ्रुट वालों की दुकान अतिक्रमण में होने के आधार हटवाने का आवेदन दिया है ,कलेक्‍टर ने एसडीएम शहर को कार्यवाही के लिए कहा है। श्रीमति वंदना श्रोत्रिय पति विजेन्‍द्र श्रोत्रिय ने बताया कि एसबीआई के कर्मचारी शादिक खान ने उनसे 1,27,000 रूपयें ऋण लिया था तथा उनके द्वारा दिया गया चैंक बांउस हो गया है ,इसलिए उनके द्वारा दी गई राशि दिलवाई जाए, कलेक्‍टर ने जिला विधिक सहायता अधिकारी को कार्यवाही के लिए लेख किया है। परवेज़ पिता फज़ल शेख ने नगर निगम द्वारा सांची दुग्‍ध पार्लर की गुमटी बिना नोटिस हटाए जाने की शिकायत की कलेक्‍टर ने एसडीएम शहर को कार्यवाही के निर्देश दिए। अन्‍य आवेदनों में बीपीएल राशनकार्ड बनवाने आवास पट्टा, प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास स्‍वीकृत करने भूमिकब्‍जा विवाद आदि के संबंध में आवेदन प्राप्‍त हुए जिनका संबंधित विभाग प्रमुखों को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds