अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

J&K के हंदवाड़ा में पुलिस टीम पर हमला, जवाबी कार्रवाई में 2 आतंकी ढेर

श्रीनगर,13 नवंबर (इ खबरटुडे)। जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सोमवार शाम आतंकियों ने एक पुलिस टीम पर हमला कर दिया। दोनों ओर से फायरिंग हुई। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में दो आतंकियों को मार गिराया। बता दें कि 4 नवंबर को भी पुलवामा के राजपोरा पुलिस स्टेशन के पास पुलिस पार्टी पर आतंकवादियों ने हमला किया था। इस हमले में एक कॉन्स्टेबल शहीद हो गया था। पुलिस के मुताबिक, एक नाका पार्टी पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी।शोपियां में पुलिस कैम्प पर ग्रेनेड फेंका
पिछले शनिवार को ही आतंकवादियों ने शोपियां में पुलिस कैम्प पर ग्रेनेड फेंका था। पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के इमाम साहिब एरिया में स्थित कैम्प पर ग्रेनेड फेंका गया था। पुलिस ने बताया कि ये ग्रेनेड कैम्पस की दीवार के पास ब्लास्ट हुआ, लेकिन इससे कोई नुकसान नहीं हुआ।
3 साल में घाटी में 183 जवान शहीद हुए
नोएडा के आरटीआई एक्टिविस्ट रंजन तोमर की एक अर्जी पर होम मिनिस्ट्री ने हाल ही में यह जवाब दिया था कि पिछले तीन साल में कश्मीर घाटी में हुई आतंकी घटनाओं में 183 जवान शहीद हुए हैं। इनके अलावा 62 सिविलियन भी मारे गए। यह आंकड़ा मई 2014 से मई 2017 तक का है।
कश्मीर में 275 आतंकी एक्टिव
न्यूज एजेंसी ने कुछ दिनों पहले सूत्रों के हवाले से यह बताया था कि कश्मीर में करीब 275 आतंकवादी एक्टिव हैं। इनमें से 250 तो सिर्फ पीर पंजाल रेंज में हैं। 2017 में अब तक 291 आतंकियों ने भारत में घुसने की कोशिश की। इनमें से 80 कामयाब हो गए।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo