April 27, 2024

महिला को मिला पूर्व पति को कंधे पर बिठाकर घुमाने का फरमान:VIDEO

झाबुआ,06 नवंबर (इ खबरटुडे)। झाबुआ के एक गांव में मानवता को शर्मसार करने वाला सामने आया है। यहां एक महिला को अपने पूर्व पति को कंधों पर बिठाकर गांव में 2 किलोमीटर तक घुमाने की सजा सुनाई गई। इस दौरान गांव वाले महिला को मारते-पीटते चल रहे थे। मामला पिटोल के पास गांव खेड़ी का है।

महिला को ये सजा गांव की भील पंचायत ने सुनाई। सजा में महिला को अपने पूर्व को बिठाकर 2 किलोमीटर तक गांव में घुमाने को कहा गया। शनिवार शाम को महिला ने अपने पूर्व पति को कंधे पर बिठाकर गांव में घुमाया। इस दौरान गांव के लोग महिला को पीटते हुए भी चल रहे थे। इस दौरान महिला रोती-बिलखती रही और माफी की गुहार लगाती रही लेकिन गांव के लोगों को जरा भी तरस नहीं आया। इसके उलट वे पूरे समय महिला को जूतों-चप्पलों से मारते रहे।

दरअसल महिला के पहले पति से 4 बच्चे हैं। बावजूद इसके वो दूसरे व्यक्ति के साथ भाग गई थी। इसका पूरे गांव में काफी विरोध हुआ। महिला जब गांव लौटी तो उसके मामले को लेक बैठी भील पंचायत ने उसे सज़ा सनाई। सजा के तहत महिला को पूर्व पति को कंधे पर बिठाकर घुमाना पड़ा। महिला जब पूर्व पति लेकर पैदल घूम रही थी तब लोग उसकी पिटाई करते हुए भी चल रहे थे।

इधर मामले के तूल पकड़ते ही सरकार हरकत में आई। प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने घटना पर संज्ञान लेते हुए इसकी कड़ी निंदा की। उन्होंने पूरी घटना के जांच कराने की बात कहते हुए झाबुआ एसपी से फोन पर बात भी की। घटना की जानकारी लेने के बाद उन्होंने दोषियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds