April 25, 2024

आतंकवादियों की जरूरत नहीं रेलवे ही लोगों को मारने के लिए काफी-राज ठाकरे

मुंबई,30 सितंबर(ई ख़बर टुडे)। मुंबई में परेल-एलफिंस्टन स्टेशन के पास बने पुल पर भगदड़ के चलते 22 लोगों की मौत और 30 लोगों के घायल होने के एक दिन बाद एमएनएस चीफ राज ठाकरे ने सरकार को चेताया है कि यदि लोकल रेलवे का इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर नहीं किया गया तो मुंबई में बुलेट ट्रेन के लिए एक ईंट तक नहीं रखने देंगे.एलफिंस्टन स्टेशन हादसे के बाद शनिवार को वह बोले, हमें आतंकवादियों या पाकिस्तान जैसे दुश्मनों की जरूरत क्या है? ऐसा लगता है कि हमारी अपने रेलवे ही लोगों को मारने के लिए काफी है.

उन्होंने यह साफ साफ कहा कि मुंबई में बारिश कोई पहली बार नहीं हुई है. वे (रेलवे) कह रहे हैं कि यह सब बारिश की वजह से हुआ? ठाकरे ने बातचीत में कहा कि मुंबई लोकल से जुड़े इश्यूज़ की लिस्ट 5 अक्टूबर तक रेलवे को सौंप दी जाएगी. साथ ही उन्हें भी डेडलाइन दे दी जाएगी. यदि तय समय तक चीजे बेहतर नहीं हुईं तो हम देखेंगे कि क्या करना है.
परेल-एलफिंस्टन स्टेशन के पास बना यह पुल दशकों पुराना है और पिछले काफी समय से इसे लेकर चेतावनी दी जा रही थी. साल भर पुराने ट्वीट्स जिनमें तत्कालीन रेल मंत्री सुरेश प्रभु को टैग किया है और साथ ही रेल मंत्रालय को भी टैग किया हुआ है, बताते हैं कि इस पुल को लेकर काफी समय से अंदेशे जताए जा रहे थे और इसे ठीक करने की मांग की जा रही थी लेकिन समुचित एक्शन न लिए जाने के कारण अंतत: हादसा हो ही गया.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds