April 27, 2024

एमआईसी ने निगमायुक्त के खिलाफ पारित किया अविश्वास प्रस्ताव

रतलाम,20सितम्बर(इ खबर टुडे)। महापौर परिषद(एमआईसी) ने बुधवार दोपहर नगर निगम आयुक्त एस.के. सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित कर दिया है। यह प्रस्ताव भोपाल भेजा जाएगा। प्रस्ताव पारित करने से पूर्व एमआईसी की बैठक में सभी सदस्यों ने आयुक्त की कार्यप्रणाली पर तीखी नाराजी जताई। महापौर डा. सुनीता यार्दे ने भी सचिव से कहा आप प्रस्ताव तैयार कर लो, मैं साइन कर दूंगी।एमआईसी की बैठक छत्रीपुल और कोर्ट तिराहा से फव्वाराचौक तक सीमेंट कांक्रीट सड़क के निर्माण की दर स्वीकृति के लिए बुलाई गई थी। बैठक की शुरूआत ही हंगामे के साथ हुई। जलकार्य समिति प्रभारी प्रेम उपाध्याय ने आयुक्त से सवाल किया- पिछली बैठक में हमने दवा छिड़काव, मेला क्षेत्र में मुरम बिछाने और सफाई के लिए गैंग लगाने के प्रस्ताव तैयार करने को कहा था, उनका क्या हुआ। आयुक्त का जवाब था-प्रस्ताव तैयार करवा रहे है। उनके इतना कहते ही बाकी सदस्य भी नाराज होने लगे। विद्युत एवं यांत्रिकी समिति प्रभारी सूरज जाट ने कहा जब काम नहीं करवा सकते, तो यहां क्यों पदस्थ हो।

रेखा जौहरी ने कहा- ऐसे तरीकों से तो हम आपको ज्यादा समय तक नहीं झेल पाएंगे। लेखा समिति प्रभारी मनीषा शर्मा ने भी आयुक्त की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जताई। बाद में सभी सदस्यों ने एकमत होकर सचिव जसवंत जोशी को अविश्वास प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दे दिए। बैठक से जाते-जाते महापौर भी इस पर सहमति जता गई। गौरतलब है कि लचर कार्य प्रणाली के कारण नगर निगम की इन दिनों सर्वत्र आलोचना हो रही है। इससे पार्षदों और एमआईसी सदस्यों की किरकिरी हो रही है। आयुक्त के खिलाफ नाराजी इसी कारण उपज रही है

इस सम्बन्ध में आयुक्त एस के सिंह ने ई खबर टुडे से कहा कि मेरा किसी के साथ कोई विवाद नहीं है। में अपना कार्य पूरी निष्ठा और नियमानुसार करता हु। इससे अधिक में कुछ नहीं कह सकता।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds