March 28, 2024

छतरीपुल क्षतिग्रस्त होने के साथ खुली रतलाम यातायात व्यवस्था की पोल

त्यौहार के समय गंभीर स्थति

रतलाम ,20सितम्बर(इ खबर टुडे)।नगर के मुख्य मार्ग के रुप में जाने वाले छतरीपुल के क्षतिग्रस्त के साथ जहां रतलाम नगर निगम की पोल खुली वहीं दो दिन बाद रतलाम की यातायात व्यवस्था की पोल भी खुल गई। एक तरफ बारिश की वजह से नगर की सभी सड़को की हालत जर्जर हो रही है और दूसरी तरफ पुल के क्षतिग्रस्त होने से मुख्य मार्ग भी सीमित हो गये।कुल मिला कर शहर की जनता के लिए ना तो अच्छी सड़के उपलब्ध है और नहीं अच्छी यातायात व्यवस्था ।पूर्व कलेक्टर बी.चंद्र्शेखर द्वारा कलेक्टोरेट स्थित गुलाब चकर के समीप लगाए गए आनावश्यक बेरीक्रेट्स भी यातायात में बाधा डालने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है जिनकी यहां आश्यकता ही नहीं थी.यदि किसी व्यक्ति को कोट चौराहे से कलिका माता मन्दिर की ओर जाना हो तो इन बेरीक्रेट्स की वजह से उसे पूरा गुलाब चकर घूम कर जाना पड़ता है वही नगर निगम से कलिका माता मंदिर के लिए आने वाला रास्ता भी इसी चकर से होकर गुजरता है जिससे दोनों मार्गो से आने वाले वाहनों से जाम की स्थति बनती है यथार्थ ये बेरीक्रेट्स नवरात्रि में कलिका माता मंदिर में आने वाले लोगो के लिए बड़ी समस्या का कारण बने हुए है।

रतलाम नगर निगम के काम में ढील-पोल के किस्से कई बार सामने आ चुके है,अब रतलाम यातायात भी इस रवैये से दूर नहीं है लेकिन आज वर्तमान में जो नगर की सड़को की स्थति है उसका खमियाजा शहर की भोली-भाली जनता को भुगतना पड़ रहा है.

यातायात विभाग की लापरवाही से आमलोगों में असंतोष
अब तक पुल के क्षतिग्रस्त होने के बाद जहां आम जनता दो बत्ती या स्टेशन रोड की ओर जाने के लिए न्यू रोड ,कलिका माता मंदिर ,पॉवर हाउस रोड का उपयोग कर रही है वहीँ अब इन मार्गो पर हर समय जाम की स्थति बनी रहने से समस्या ओर भी बढ़ गई,इन सभी मार्गो पर जाम की स्थति को सुधारने के लिए रतलाम यातायात विभाग का कोई भी अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद न रहने से समस्या दिन पे दिन बिगड़ती जा रही है ,यातायात विभाग की लापरवाही से आमलोगों में काफी असंतोष देखा जा रहा है। आम लोगो का कहना है कि जहां आम दिनों में यातायात विभाग के अधिकारी चौराहो पर खड़े हो कर यातायात के नियमो के उल्घन पर चालानी कार्यवाही करते दिखाई देते है वही जाम की स्थति में अब उन चौराहो पर कोई भी अधिकारी या पुलिस वाले दिखाई नहीं दे रहा है।
इस प्रकार के वार्तालाप से यही प्रतीक होता है की रतलाम की बिगड़ती हुई यातायात व्यवस्था से आम लोगो में काफी आक्रोश है। क्यों कि जहां एक तरफ रतलाम यातायात विभाग आम जनता दवारा यातायात के नियमो के पालन की आशा रखता है तो वहीं आम जनता यातायात विभाग से नगर में यातायात का सुचारु रूप चाहती है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds