April 26, 2024

भारी बारिश से मुंबई के कई इलाकों में जलभराव, स्कूल-कॉलेज बंद

मुंबई,20 सितम्बर(ई ख़बर टुडे)मुंबई और उसके उपनगरीय इलाकों में भारी बारिश ने लोगों की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ा दी हैं. मूसलाधार बारिश के बाद कुरला सहित कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया, जिसके चलते कई इलाकों वाहनों की आवाजाही ठप हो गई. कई वाहन पानी में फंसे हुए हैं. साथ ही भीषण बारिश के चलते छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट आंशिक रूप से बंद कर दिया गया है.

इससे पहले पिछले महीने 29 अगस्त को मुंबई में महज 24 घंटे के अंदर 331 मिलीमीटर की जोरदार बारिश हुई थी. इस कारण सड़कें और रेललाइनें घंटों पानी में डूबी रहीं और लोग भी दफ्तरों और रेलवे स्टेशनों पर फंसे रहे थे. वहीं, मंगलवार को हुई बारिश के चलते छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का एक रनवे का संचालन बंद कर दिया गया है, जबकि दूसरा रनवे का संचालन बेहद सतर्कता के साथ किया जा रहा है.

इसके चलते मुंबई से दिल्ली जाने वाले कम से कम 13 विमान देरी से उड़ान भर रहे हैं, जबकि 15 विमानों की उड़ान रद्द कर दी गई हैं. साथ ही 56 विमानों को गोवा, बंगलुरु, दिल्ली और हैदराबाद को डायवर्ट कर दिया गया है. इसके अलावा वेस्टर्न रेलवे समेत मध्य रेलवे की 11 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, जबकि दो सेंट्रल रेलवे की ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है. बीएमसी डिजास्टर कंट्रोल रूम के जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों में मुंबई में कुलाबा में 191.1 MM और सांताक्रुज में 275.7 MM बारिश हुई है. आज दोपहर 12.3 मिनट पर हाई टाइड को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds