April 20, 2024

प्रद्युम्न की हत्या के 10 दिन बाद खुला स्कूल, पिता बोले- जांच तक बंद रखना चाहिए

गुरुग्राम ,18सितम्बर(इ खबर टुडे)।गुरुग्राम का रेयान इंटरनेशनल स्कूल आज फिर खुल रहा है. 7 वर्षीय छात्र प्रद्युम्न की हत्या के ठीक 10 दिन बाद स्कूल खुल रहा है. प्रद्युम्न के पिता ने स्कूल खुलने का विरोध किया है. वरुण ठाकुर ने कहा कि स्कूलों ने सबूतों से छेड़छाड़ की, खून के निशान मिटाने की कोशिश भी हुई फिर भी स्कूल को कैसे खुलने दिया जा सकता है. गुरुग्राम पुलिस के डिप्टी कमिश्नर विनय प्रताप सिंह भी स्कूल पहुंचे हैं.

बच्चों में अभी भी है डर
स्कूल खुलते ही बच्चों का पहुंचना शुरू हो गया है. स्कूल पहुंचे एक छात्र ने कहा कि स्कूल आने में काफी डर लग रहा है लेकिन क्योंकि स्कूल खुला है इसलिए आना जरूरी था. वहीं स्कूल पहुंचे अभिभावक ने कहा कि क्योंकि हमारा बच्चा 11वीं क्लास में पढ़ रहा है इसलिए हम उसकी पढ़ाई का नुकसान नहीं कर सकते हैं.

हालांकि, एक बच्ची स्कूल आने के बाद रोने लगी और डर से वह स्कूल में रहने को तैयार नहीं हुई. इसके बाद पेरेंट्स को उसे वापस लेकर जाना पड़ा. इन पेरेंट्स ने बताया कि स्कूल में सुरक्षा को लेकर संतुष्ट होने के बाद ही वे अपने बच्चों को वापस भेजेंगे.

मिलेगा सबूतों से छेड़छाड़ का मौका
प्रद्युम्न के पिता बोले कि जब तक केस सीबीआई को हैंडओवर नहीं हो जाता है, तब तक प्रशासन स्कूल को कैसे खुलने दे सकता है. उन्होंने कहा कि हम अपनी बेटी को उस स्कूल में नहीं भेजेंगे, किसी भी स्कूल में भेजने से डर लगता है. वरुण बोले कि हमें लगता है कि इस घटना में स्कूल के ही कुछ लोग शामिल हैं, अगर स्कूल दोबारा खुलता है तो लोगों को सबूतों से छेड़छाड़ करने का मौका मिल जाएगा.

कोर्ट ने सरकार को थमाया है नोटिस
सुप्रीम कोर्ट ने स्कूलों की सुरक्षा के मामले में केंद्र सरकार और राज्य सरकारों से जवाब मांगा है. कोर्ट ने नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि स्कूलों की सुरक्षा में क्या कदम उठाए जा रहे हैं. कोर्ट ने 3 हफ्तों में जवाब देने को कहा है. गौरतलब है कि गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुई प्रद्युम्न की हत्या के बाद स्कूलों की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds