April 20, 2024

अंतर्राज्यीय चोर गिरोह पुलिस गिरफ्त में, चोरी की कार से करते थे वारदात

एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेस में किया खुलासा,

उज्जैन ,30 अगस्त (इ खबर टुडे)। आज उज्जैन पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। साइबर सेल की मदद से उज्जैन पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय चोर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्त में लिया है। गिरफ्त में आए गिरोह के दो सदस्यों ने माधवनगर, नीलगंगा, और नानाख्ेाड़ा थाना क्षेत्र की चोरियों का खुलासा किया है। पुलिस ने बताया कि यह गिरोह कार में बैठकर वारदात को अंजाम देता था। पुलिस ने चोरों के पास से लाखों का सामान बरामद किया है।एसपी सचिन अतुलकर के अनुसार विगत जुलाई माह में उज्जैन शहर में रात्रि के समय लगातार दुकानों के ताले तोड़कर हो रही नकबजनी की घटनाओं को लेकर प्रशासन काफी मुश्तैद था। उक्त घटनाओं पर अंकुशल लगाने व आरोपियों की धरपकड़ के लिए शहर व देहात क्षेत्र में लगातार रात्रि गश्त की जा रही थी। इसके लिए पुलिस अधीक्षक क्राईम राजेश सहाय, अति. पुलिस अधीक्षक (पूर्व) नीरज पाण्डे, अति. पुलिस अधीक्षक (पश्चिम) विनायक शर्मा, ग्रामीण के मनीष खत्री, व माधवनगर के समीश समाधिया व नीलगंगा की शंकुतला रुहल को निर्देशित किया था।

एडिशनल एसपी राजेश सहाय ने सायबर क्राईम सेल प्रभारी दीपिका शिन्दे, माधनगर थाना प्रभारी महेन्द्रसिंह परमार, नीलगंगा थाना प्रभारी ओ.पी. अहिर के नेतृत्व में टीम का गठन कर आरोपियों की तलाश प्रारंभ की। घटनास्थलों के निरीक्षण व सीसीटीवी फुटेज का बारिकी से विवेचन कर आरोपियों के बारे में जानकारी एकत्रित की गई। इस तलाशियों से पता चला कि आरोपियों द्वारा स्वीफ्ट डीजायर कार से घटना को अंजाम दिया जा रहा है।

लगातार के प्रयास से टीम को सचिन पिता प्रेमसिंह गौर (३२), निवासी तिकोनिया, ग्वालियर तथा अतुल पिता बलवीर गोस्वामी (२३) निवासी ग्वालियर बायपास लश्करी का बगीचा, शिवपुरी को पकड़ने में कामयाबी पाई। टीम द्वारा आरोपियों से पूछताछ में छिंदवाड़ा के मानसरोवर काम्प्लेक्स के पीछे से सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार चुराना बताया एवं उक्त कार से ग्वालियर एवं उज्जैन में लगातार वारदातों की जाना स्वीकार किया।

उक्त आरोपी विद्यापति नगर में जुलाई से किराये का मकान लेकर रहने लगे। इनके द्वारा दिन में व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर भ्रमण कर रैकी की जाती एवं जानकारी एकत्रित कीजाती एवं रात्रि में कार से पूर्व से चिन्ह्ति घटनास्थल पर पहुंचकर वारदाता को अंजाम दिया जाता था। आरोपी इतने शातिर है कि वह प्रतिष्ठानों से सीसीटीवी कैमरे और डीवीआर भी निकाल कर ले जाते थे।

आरोपियों से अभी तक 12 वारदाता का खुलासा हुआ है। आरोपियों से पुछताछ जारी है। पुलिस को उम्मीद है कि अभी और चोरियों का खुलासा आरोपी करेंगे। पुलिस ने आरोपियों से कार व लाखों का माल बरामद किया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds