October 5, 2024

बहू की मर्यादा का ख्याल रखों, सास-ससुर का सम्मान करों-सीईओ सोमेश मिश्रा

सम्मान का वास्ता देकर परिवार में कराई सुलह

रतलाम ,09 अगस्त(इ खबरटुडे)।जिले को खुले से शौच मुक्त कराने के लिये कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल के मार्गदर्शन व निर्देशन में मार्निग फालोअप कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसी कार्यक्रम के अंतर्गत मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रतलाम सोमेश मिश्रा ने जनपद पंचायत पिपलौदा के जड़वासा का आज प्रातः भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान उनका सामना एक ऐसी बहू से हुआ जिसे शौचालय होने के बावजूद सास-ससुर के द्वारा इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं दी जा रही थी। मजबुरन उसे खुले में शौच के लिये जाना पड़ रहा था। सोमेश मिश्रा ने सास-ससुर और बहू-बेटे दोनों से चर्चा कर समझाईश दी और परिवार में आपस में सुलह कराई।

मार्निग फालोअप कार्यक्रम के दौरान जड़वासा के ग्रामीणों को प्रत्येक घर में शौचालय का निर्माण करने और उनका उपयोग करने के लिये मुख्य कार्यपालन अधिकारी सोमेश मिश्रा ने समझाईश दी गई। इस दौरान श्रीमती रेखाबाई पति मोहनलाल मोंगिया द्वारा बताया गया कि उसके सास लीलाबाई एवं ससुर कारूलाल द्वारा शौचालय का इस्तेमाल नहीं करने दिया जाता है। सोमेश मिश्रा ने अपनी टीम के साथ जाकर रेखाबाई के सास-ससुर से सम्पर्क किया।
उनके द्वारा बताया गया कि बहू का व्यवहार सास-ससुर के प्रति सम्मानजनक नहीं है। सोमेश मिश्रा द्वारा बहू की मर्यादा का ध्यान रखते हुए बडप्पन दिखाने और उन्हें माफ करने की समझाईश दी गई। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के पहल पर बहू ने सास-ससुर के चरण स्पर्श करते हुए भविष्य मे उन्हें पूर्ण आदर सम्मान प्रदान करने का संकल्प लिया। मॉ-बाप ने भी अपने बहू-बेटे को गले लगाया।

आज शाम का खाना परिवार एक साथ करेगा जिसमें सरपंच जड़वासा लालाराम मांेगिया और सचिव इन्दरसिंह डोडिया जड़वासा भी शामिल होगे। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य चांदनी रितेश जैन भी मौजूद थी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds